एकता कपूर की कुल संपत्ति के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप, जानिए कितने करोड़ की मालिक है टेलीविजन क्वीन

0
एकता कपूर की कुल संपत्ति के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप, जानिए कितने करोड़ की मालिक है टेलीविजन क्वीन
फोटोः एकता कपूर

वरिष्ठ अभिनेता जीतेंद्र की बेटी एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर है। जो बॉलीवुड के बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक है। आज हम आपको एकता कपूर की कुल संपत्ति और उनके बारे में बताने जा रहे हैं।

छोटी उम्र में ही शुरू किया था करियर बनाना

एकता कपूर ने महज 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत शुरू कर दी थी । उन्होंने बहुत कम उम्र में ही फैसला किया कि वह प्रोड्यूसर बनना है। caknowledge.com की ताजा रिपोर्ट के अनुसार एकता कपूर की कुल संपत्ति लगभग 95 करोड रुपए है। एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की का टोटल रिवेन्यू लगभग 4.24 बिलियन है । एकता कपूर की नेटवर्थ में बीते सालों में 25% की बढ़ोतरी हुई है। एकता की नेटवर्थ में उनके टेलीविजन धारावाहिक, फिल्में, निजी निवेश और प्रोडक्शन हाउस कार्य शामिल है।

एकता कपूर के अवार्ड

निर्देशक एकता कपूर फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम कई अवार्ड कर चुकी है। उन्हें साल 2002 में बिजनेस वूमेन ऑफ द ईयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा वर्ष 2016 में एकता कपूर ने 50 मोस्ट इनफ्लुएंशल वूमेन की लिस्ट में नंबर एक पर अपनी जगह बनाई की।

ऑल्ट बालाजी प्रोडक्शन हाउस की मालिक एकता कपूर के पास महाराष्ट्र के मुंबई में एक आलीशान घर है। उन्होंने यह घर वर्ष 2012 में खरीदा था। अब एकता कपूर के घर की कीमत लगभग 7 करोड रुपए है। इसके अलावा उनकी कई देशों में भी अपनी प्रॉपर्टी है।

टेलीविजन क्वीन एकता कपूर के पास लग्जरी कारों का बड़ा कलेक्शन है। उनकी इन लग्जरी कार में फोर्ड, mercedes-benz ऑडी और बीएमडब्ल्यू शामिल है। उनकी हर कार की कीमत 1.2 से करोड़ दो करोड़ के बीच है।

बता दे एकता कपूर ने अपने प्रोडक्शन के करियर में 50 से ज्यादा टीवी सीरियल और 30 से ज्यादा बॉलीवुड मूवीस का प्रोडक्शन किया है। एकता कपूर इस समय कई वेब सीरीज बना रही है। उनकी सीरीज उनके ही डिजिटल प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी पर रिलीज होती रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here