Harbhjan Singh: हरभजन सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल के क्रिकेट करियर को कहा अलविदा 

हरभजन सिंह ने आज शुक्रवार को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

भारत के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने आज शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। इसी के साथ आज उनके 23 साल के क्रिकेट करियर का समापन हो गया है। हरभजन ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी।

हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सभी अच्छी चीजे समाप्त हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूँ, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूँ, जिन्होंने इस 23 साल की लम्बी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। आपका दिल से शुक्रिया, आभारी।’

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1474302128311062533?s=20

यूट्यूब चैनल पर शेयर किया वीडियो

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में हरभजन कह रहे हैं- ‘मैं आज क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास ले रहा हूँ। मैं जहनी रूप से तो बहुत पहले रिटायरमेंट ले चूका था, लेकिन अब आपके साथ भी शेयर कर रहा हूँ। वैसे भी मैं बहुत समय से एक्टिव क्रिकेट नहीं खेल रहा था। मैं काफी पहले ऐसा करना चाहता था, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ कमिटमेंट की वजह से मैं चाहता था कि इस साल उन्ही के साथ रहूँ।’

हरभजन आगे कहते हैं-‘हर एक खिलाडी की तरहं मैं भी इंडिया जर्सी में टीम को अलविदा कहना चाहता था, लेकिन शायद तक़दीर को कुछ और ही मंजूर था। हरभजन सिंह ने आगे वीडियो में अपने माता-पिता,गुरु,अपनी बहनो,अपनी पत्नी,अन्य खिलाडियों और सभी को धन्यवाद कहा है।

Comments

Translate »