छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में राज्य सरकार का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में कैप्टन एपी श्रीवास्तव और पायलट गोपालकृष्ण पांडा की मौत हो गई है। यह हादसा उस समय हुआ जब अभ्यास के बाद चॉपर एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था।

छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर राज्य सरकार का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा उस समय हुआ जब हेलीकॉप्टर अभ्यास के बाद हवाई अड्डे पर लैंड कर रहा था। घटना गुरुवार देर शाम 9:15 बजे घटी। हादसे में गंभीर रूप घायल हुए दोनों पायलटों को रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नियमित अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पायलट एपी श्रीवास्तव और गोपल कृष्ण पांडा हेलीकॉप्टर में सवार थे। दोनों नियमित अभ्यास के बाद वापस लैंड कर रहे थे , उस दौरान आग लगने के कारण यह हादसा हुआ। यह हेलीकॉप्टर रायपुर राज्य सरकार का बताया जा रहा है। यह हादसा कल रात 9:15 बजे हुआ। इस हादसे में कैप्टन एपी श्रीवास्तव और पायलट गोपाल कृष्ण पांडा की मौत हो गई है।

दुर्घटना घटने के बाद दोनों पायलटों को रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आईसीयू से बाहर निकालकर दोनों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। हादसे में हेलीकॉप्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा इतना खतरनाक था कि हेलीकॉप्टर का एक पंख टूट कर दूर जा गिरा। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस घटना पर दुःख जताते हुए ट्वीट किया।

सीएम बघेल ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर पर लिखा ,” अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सुचना मिली। इस हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन और पांडा और श्रीवास्तव का निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में उनके परिवाजनों को संबल और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति। “

Comments

Translate »