पंचकूला प्रशासन द्वारा सचिवालय में प्रतिभा विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जिला पंचकूला प्रशासन की ओर से सचिवालय में एक प्रतिभा विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में पंचकूला चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अरुण ग्रोवर, पंचकूला के सिटी मजिस्ट्रेट गगन चौहान,सेक्टर 14 आईटीआई की प्रिंसीपल बलविंद्र कौर, प्लेसमेंट अधिकारी यशपाल ढांडा और एमएसएमई इंडस्ट्रीयल इंट्रप्राईसेस अधिकारी रोहित ने भाग लिया।

इस आयोजन में अधिकारियों को बताया गया कि किस प्रकार से बेराजगारी दूर करने के उपाय किये जाने चाहिए। इस अवसर पर पंचकूला चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अरुण ग्रोवर ने कहा,” हर एक बच्चा अलग अलग अपनी प्रतिभा रखता है। हम प्रतिभा विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण के आधार पर आईटीआई विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दें और नौकरी के लिए उन्हें प्रोत्साहित कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा,” हर एक बच्चे की प्रतिभा को पहचानते हुए उसे उसकी योग्यता और उसकी रुचि के अनुसार उसे प्रशिक्षित करके इस काबिल बनायें कि वह उसके काबिल नौकरी के लिए पात्र बन सके।”

श्री ग्रोवर ने कहा कि हमें इस ओर पूरा जोर लगाना होगा कि किस तरह से हमें पंचकूला में नौकरियां उपलब्ध करवानी है और किस तरह से काबिल युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाना है । ताकि बच्चों को अपना रोजगार ढूंढने के लिए इधर से उधर न भागना पड़े। किस प्रकार से आईटीआई करने वाले बच्चों को ही रोजगार के क्षेत्र में बढ़ावा मिल सके।

उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें उद्योगों को भी बढ़ावा देना होगा ताकि वे खूब बढ़ें और फलें- फूलें तभी तो वे ज्यादा से ज्यादा रोजगार दे सकेंगे।

Comments

Translate »