दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों ने हिज़बुल मुजाहिदीन चीफ रियाज़ नाइकू को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा के पजगाम के नाइकू गांव का रहने वाला रियाज़ साल 2012 में आतंकी बना था। उस पर 12 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। हिज़बुल से पहले वह लश्कर-ऐ-तैयबा में था।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने पुलवामा के अवंतीपोरा के बेगपुरा में हिज़बुल चीफ कमांडर रियाज़ नाइकू को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

रियाज़ साल 2017 में कश्मीर में हिज़बुल का चीफ बना था। वह,आतंकी बुरहान वानी के बाद कश्मीर में आतंक का दूसरा बड़ा चेहरा था।

इसके अलावा, सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पंपोर जिले के शरशाली गांव हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। जम्मू कश्मीर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर इस बात की पुष्टि की गई।

जेएंडके पुलिस ने ट्विटर पर लिखा ,” एक खास इनपुट मिलने के बाद कल रात से अवंतीपोरा के बेगपुरा में तीसरा ऑपरेशन भी जारी है। कल रात से वरिष्ठ अधिकारी निगरानी कर रहे हैं।

जिसके थोड़ी देर बाद जेएंडके पुलिस ने ट्वीट किया  “अवंतीपोरा के बेगपुरा में चल रहे तीसरे ओप्रशन से संपर्क हुआ। एक शीर्ष कमांडर को घेरा हुआ है। दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है। विवरण का इंतजार करें। ” जिसके बाद, एक के बाद एक ,दो ट्वीट में दो आतंकियों के मारे जाने पुष्टि की गई।

Comments

Translate »