IND vs PAK टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को दिया जीत का श्रेय

मैनचेस्टर में हुए भारत और पाकिस्तान के मैच में भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार हराया। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार 140 रन बनाए। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद इस जीत का श्रेय रोहित शर्मा को दिया। मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने कहा ,”आज रोहित का दिन था। कोहली ने मैच के बाद कहा कि रोहित अपने ही दम पर हमें शानदार जीत दिलाई। दूसरे मैच में हमने अपने प्रयास से जीत हासिल की थी तीसरे और आज के मैच में आज फिर रोहित का दिन था। “कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के दो महत्वपूर्ण विकट लेने वाले टीम इंडिया के गेंदबाज कुलदीप यादव की भी तारीफ की।

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के शानदार 140 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 336 का विराट स्कोर खड़ा किया। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 40 ओवर में 6 विकट गवां कर 212 रन ही बनाए। इस मैच में पाकिस्तान की 89 रनो से करारी हार हुई है।

विराट कोहली ने कहा , “पाकिस्तानी बल्लेबाज किसी भी तरह उनके ओवर पूरा करना चाहते थे। इस तरह की परिस्थिति में लंबे स्पैल की जरूरत होती है। कुलदीप ने जिस गेंद पर बाबर को आउट किया वह लाजवाब थी। ”

दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ‘सरफराज अहमद’ ने हार के बाद कहा ,”हमारे गेंदबाज सही क्षेत्र में गेंदबाजी नहीं कर पाए। हमने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का सही फैसला लिया लेकिन सही क्षेत्र में गेंदबाजी नहीं कर पाए। रोहित को श्रेय जाता है। उसने बेहतरीन पारी खेली है। हमारी रणनीति गेंद को आगे पिच कराने की थी जिसमें हम सफल नहीं हुए। ”

भारत,पाकिस्तान मैच के मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा ने कहा ,”जिस तरह से भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया,उससे बहुत खुश हूं। हम सॉलिड क्रिकेट खेलने के उद्देश्य से मैदान में उतरे थे और हमने ऐसा कर दिखाया।”

Comments

Translate »