INDvsENG: भारत और इंग्लैंड का पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण हुआ ड्रॉ

0
INDvsENG: भारत और इंग्लैंड का पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण हुआ ड्रॉ
फोटोः BCCI

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले टेस्ट मैच का बारिश ने खेल बिगाड़ दिया है। बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल रद्द करना पड़ा।  जिस कारण यह टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। भारत को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन बनाने थे।

इंग्लैंड के नॉटिंघम में बारिश के कारण 5वे दिन का टेस्ट मैच रद्द करना पड़ा। जिस कारण यह मैच ड्रा हो गया है। भारत को अंतिम दिन में जीत के लिए 157 रन बनाने थे। भारत के पास 9 विकेट बचे हुए थे। बारिश के कारण आखिरी दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी ।

टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल खत्म होने के समय चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 52 रन बना लिए थे। इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 209 रन का टारगेट दिया था।

इंग्लैंड के नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी मात्र 183 रन पर आउट हो गई थी। हालांकि दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 303 रन जरूर बनाए। लेकिन  भारत को बड़ा लक्ष्य देने में असफल रहे थे। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को टेस्ट मैच जीतने के लिए 209 रन बनाने थे। लेकिन बारिश की वजह से टेस्ट मैच के पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं डाली गई । आपसी सहमति से पहले टेस्ट मैच को ड्रॉ कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here