Site icon www.4Pillar.news

SA vs IND: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

SA vs IND: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

India beat South Africa: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 106 रनों से हरा दिया है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को धूल चटा दी।

SA बनाम IND के बीच खेले गए तीसरे और फाइनल मैच में भारत ने एकतरफा जीत हासिल की है। गुरुवार को टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबर हो गई हैं। सीरीज का एक मैच बारिश के कारण धूल गया था। मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छी पारी खेली। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदर शतक जड़ा। सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंदों पर शतक बनाया। दूसरी तरफ कुलदीप यादव ने अपने शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। केवल दो खिलाड़ी ही डबल डिजिट में पहुंच पाए।

शादी के बंधन में बंधे टीम इंडिया के खिलाडी ऋतुराज गायकवाड़, इस महिला क्रिकेटर संग लिए सात फेरे

यादव का शतक

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के तीसरा अहम मुकाबला खेला गया। अगर इस मैच में टीम इंडिया हार जाती तो उसे इस सीरीज से हाथ धोने पड़ते। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 56 गेंदों पर शतकीय पारी खेली। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 60 रन बनाए। यादव और जायसवाल की धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को धूल चटाते हुए जीत हासिल की। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 201 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरीं साउथ अफ्रीका की टीम 13.5 ओवर में 95 रन ही बना पाई। टीम के सभी खिलाडियों को भारतीय गेंदबाजों ने अपना बल्ला खोलने मौका दिए बगैर आउट किया।

INDvsSA T20I : भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकट से हराया

शानदार गेंदबाजी

इस मैच में रविंद्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट लिया। मोहम्मद सिराज भले ही इस मैच में कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाडियों पर दबाव बनाए रखा। मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों की धार देखने को मिली।

Exit mobile version