Site icon www.4Pillar.news

Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Indian Army Job 2023: भारतीय थल सेना में 139वे टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर 2023 से शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर 2023 है।

भारतीय सेना में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी ने 139 वे टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार टीजीसी कोर्स के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आर्मी में कुल 30 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर 2023 है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर चुके या इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में अंतिम वर्ष के छात्र इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

कुल पद: 30

विविध इंजीनियरिंग स्ट्रीम : 2 पद

इलेक्ट्रिकल : 3 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स : 4 पद

सिविल : 7 पद

कंप्यूटर साइंस : 7 पद

मैकेनिकल : 7 पद

आवेदन प्रक्रिया

आर्मी में इन पदों के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। किसी भी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन अस्वीकार होगा।

चयन प्रक्रिया

सबसे पहले स्क्रीनिंग टेस्ट होगा। इस टेस्ट में पास उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उसके बाद सफल उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट होगा। इंटरव्यू में प्राप्त अंको के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Exit mobile version