Site icon www.4Pillar.news

Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में SSC के 381 पदों पर भर्ती

Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में SSC के 381 पदों पर भर्ती

भारतीय सेना में ऑफिसर बनकर देश की सेवा करने का सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी में शार्ट सर्विस कमीशन के 381 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

थलसेना में शार्ट सर्विस कमीशन कोर्स 2024 के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। कुल 381 पदों पर भर्ती की जाएगी। सेना में नौकरी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 फरवरी 2024 है।

योग्यता

शार्ट सर्विस कमीशन ( टेक्निकल ): इंजीनियरिंग में डिग्री किए हुए उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शहीदों की विधवाओं के लिए किसी भी विषय में स्नातक होना जरूरी है। वॉर विडोज को नॉन टेक्निकल पदों पर भर्ती किया जाएगा।

भारतीय वायुसेना में बनें अग्निवीर, योग्यता 12 वीं पास

पदों का विवरण

आयु सीमा

भारतीय सेना में शार्ट सर्विस कमीशन कोर्स 2024 के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं शहीदों की विधवाओं के लिए उम्र 35 साल तय की गई है। चयनित उम्मीदवारों का कोर्स ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी चेन्नई में होगा। ट्रेनिंग 49 सप्ताह की होगी।

Exit mobile version