Ashwini Ponnappa Retirement: भारतीय बैडमिंटन स्टार अश्विनी पोन्नप्पा ने लिया संन्यास, बोली-ये मेरा आखिरी ओलंपिक है

Ashwini Ponnappa Retirement: तीन बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले चुकी और कई मेडल जीत चुकी अश्विनी पोन्नप्पा ने बैडमिंटन से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने ओलंपिक में अपना ग्रुप मैच हारने के बाद रिटायरमेंट का एलान किया है।

बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोन्नप्पा ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। पोन्नप्पा ने बताया कि यह उनका आखिरी ओलंपिक था। मंगलवार के दिन पेरिस ओलंपिक में अश्विनी पोन्नप्पा और उनकी जोड़ीदार तनीषा क्रास्टो को युगल मुकाबले में लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी और तनीषा ग्रुप सी के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया की सेत्याना मापसा और एंजेला यु से 15-21, 10-21 से हार गई थीं। अपने तीनों ग्रुप मैच हारने के बाद ओलंपिक में उनका अभियान समाप्त हो गया है।

अश्विनी पोन्नप्पा ने 2001 में अपना पहला ख़िताब जीता था। उन्होंने ज्वाला गुट्टा के साथ मिलकर इतिहास रचा था। ज्वाला गुट्टा 2017 तक खेलीं। उसके बाद उन्होंने संन्यास ले लिया था। अपने खेल करियर के दौरान गुट्टा ने कई पदक जीते। ज्वाला गुट्टा ने 2010 के कामनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल , 2014 में उबेर कप, एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने 2016 में उबेर कप जीता था।

तीसरी बार ओलंपिक में खेल रही अश्विनी पोन्नपा से जब डीडी न्यूज़ ने पूछा कि क्या वह 2028 के लॉस एंजिल्स खेलों में भी खेलना चाहती हैं? 34 वर्षीय एथलीट ने जवाब दिया ,” यह मेरा अंतिम ओलंपिक होगा लेकिन तनीषा को अभी लंबा सफर तय करना है। यह भावनात्मक और मानसिक रूप से बहुत भारी पड़ता है। मैं इसे और लंबा नहीं झेल सकती। अगर आप थोड़े छोटे हैं तो आप यह सब झेल सकते हैं। मैं और नहीं झेल सकती। “

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *