INDW vs BARW : भारतीय महिला टीम बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

CWG 2022 , INDW vs BARW : बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय महिला टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बारबाडोस टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारतीय गेंदबाज रेणुका ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

राष्ट्रमंडल खेलों के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हारने के बाद भारतीय महिला टीम ने जीत का सिलसिला जारी रखा हुआ है। राष्ट्रमंडल खेलों में मिली पहली हार के बाद भारतीय महिला टीम ने दूसरे मैच में पाकिस्तान को कड़ी शिकस्त दी। जिसके बाद अब जीत का सिलसिला जारी रखते हुए बारबाडोस की टीम को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस टीम के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन का लक्ष्य रखा। टीम के द्वारा दिए गए टारगेट को चेज करने उतरी बारबाडोस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8  विकेट के नुकसान पर केवल 62  रन ही बना पाई।

बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर जेमीमा रोड्रिग्स (  Jemimah Rodrigues ) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जेमिमा ने 46 गेंदों पर 56 रन बनाए। वहीँ रेणुका सिंह ठाकुर ने गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए बारबाडोस के चार विकेट झटके। ठाकुर ने Dottin , Matthews , Knight और Alleyne को आउट किया।

शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए।  शेफाली वर्मा ने अंतराष्ट्रीय टी 20  क्रिकेट मुकाबलों में 7 वां अर्धशतक जड़ा है। मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गई। जबकि स्मृति मंधाना पांच रन बना पाई।

Comments

Translate »