Site icon www.4Pillar.news

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में खुफिया एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा, बड़ी साजिश रच रहा था WPD चीफ

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में खुफिया एजेंसियों ने अहम सुराग जुटाए हैं। जांच एजेंसियों ने WPD प्रमुख का डोजियर तैयार कर लिया है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में खुफिया एजेंसियों ने अहम सुराग जुटाए हैं। जांच एजेंसियों ने WPD प्रमुख का डोजियर तैयार कर लिया है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पंजाब सरकार ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उसके संगठन से जुड़े लगभग 90 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल वह फरार चल रहा है। रविवार के दिन अमृतपाल सिंह के चाचा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। अब सुरक्षा एजेंसियों ने सिंह को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

खुफिया सूचना में बताया गया कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पंजाब में मानव बम बनाने की तैयारी कर रहा था। जिसके लिए वह नशा मुक्ति केंद्रों और गुरुद्वारों को हथियार जमा करने के लिए इस्तेमाल कर रहा था।

दीप सिद्धू के बाद बना चीफ

सिंह पिछले साल ही वारिस पंजाब दे संस्थापक दीप सिद्धू की एक्सीडेंट में मौत के बाद दुबई से भारत आकर संगठन प्रमुख बना था। वह पकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और विदेशों में रहने वाले खालिस्तान समर्थकों के कहने पर भारत लौटा था।

वारिस पंजाब दे संगठन के खिलाफ शनिवार के दिन पंजाब सरकार की तरफ से की गई कार्रवाई के बाद से अमृतपाल सिंह फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस ने संगठन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक इससे जुड़े लगभग 90 लोगों को अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछ्ताछ जारी है।

पंजाब की स्थिति पर नजर रखने वाले अधिकारीयों के अनुसार, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अमृतपाल सिंह जैसे युवाओं को भारत में सक्रिय कर रहा है। विषेशज्ञों की रिपोर्ट में कहा गया कि अमृतपाल सिंह पंजाब में फिर से खलिस्तान संगठन को खड़ा करने की कोशिश कर रहा है। बताया गया कि वारिस पंजाब संगठन द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्ति केंद्रों और अमृतसर के गुरुद्वारों में अवैध रूप से असलाह जमा किया जा रहा है। इसके अलावा संगठन के नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती लोगों को मानव बम बनाने का काम किया जा रहा है।

Exit mobile version