Site icon www.4Pillar.news

Amritpal Singh: डिब्रूगढ़ जेल में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की मदद करने वाला जेलर गिरफ्तार, मिले थे मोबाइल और स्पाई कैमरे

Amritpal Singh: डिब्रूगढ़ जेल में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की मदद करने वाला जेलर गिरफ्तार, मिले थे मोबाइल और स्पाई कैमरे

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके साथी आसाम के डिब्रूगढ़ की जेल में बंद हैं। अमृतपाल सिंह को पंजाब में रासुका के तहत गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में वारिस पंजाब दे प्रमुख की सेल से स्पाई कैमरे, मोबले और अन्य गैजेट मिले थे। अब इस मामले में डिब्रूगढ़ जेल के जेलर नप गए हैं।

असम की डिब्रूगढ़ जेल के जेलर निपेन दास को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जेल अधीक्षक की गिरफ्तारी आज शुक्रवार के दिन हुई है। जेलर निपेन दास पर जेल में बंद अमृतपाल सिंह और उसके साथियों की मदद करने का आरोप है। कुछ दिन पहले ही इन कैदियों के पास से स्मार्टफोन और स्पाइकैम सहित अन्य डिजिटल उपकरण बरामद हुए थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जेल अधीक्षक को ढिलाई बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस समय वह डिब्रूगढ़ के सदर थाना में हैं। बता दें, जिस जेल में अमृतपाल सिंह और उसके साथ बंद हैं , वहां से पिछले महीने कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए थे।

डिब्रूगढ़ जेल से बरामद हुए मोबाइल फोन और अन्य गैजेट

डीजीपी जी पी सिंह ने मीडिया को बताया कि जेल परिसर की तलाशी लेने पर वहां से सिम कार्ड के साथ स्मार्टफोन, कीपैड मोबाइल फोन, एक स्पाइकैम, एक टीवी रिमोर्ट, पेन ड्राइव और स्पीकर सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए थे। पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि अनधिकृत गतिविधियों की जानकारी मिलने के बाद जेल के रासुका ब्लॉक में सीसीटीवी कैमरे लगाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना न घटे।

ये भी पढ़ें, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के बारे में खुफिया एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा, बड़ी साजिश रच रहा था WPD चीफ

डिब्रूगढ़ की सेंटर जेल में बंद है अमृतपाल सिंह और उसके साथी

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके नौ साथी असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके साथियों को पंजाब से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था। उसे पंजाब से डिब्रूगढ़ जेल में ट्रांसफर किया गया था। डिब्रूगढ़ जेल का निर्माण अंग्रेजों के शासन के दौरान 1860 में हुआ था।

Exit mobile version