IPL 2024 CSK vs GT: शुभमन गिल पर लगा भारी भरकम जुर्माना, BCCI ने इस गलती की दी सजा

IPL 2024 CSK vs GT: आईपीएल 2024 के 59वे मैच में गुजरात टाइटंस के कप्तान Shubman Gill ने तेज शतक लगाकार चेन्नई सुपर किंग्स  के खिलाफ जीत दिलाने के लिए अहम योगदान दिया था। लेकिन BCCI ने शुभमन गिल और टीम पर तगड़ा जुर्माना लगाया है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस आईपीएल मैच

शुक्रवार के दिन गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले में शुभमन गिल की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। गुजरात के कप्तान ने शतकीय पारी खेल कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुक्सान पर 231 रन का स्कोर बनाया। लेकिन शानदार शतक और जीत के बाद भी गुजरात टाइटंस टीम और उसके कप्तान को बीसीसीआई को भारी भरकम जुर्माना देना पड़ा। स्लो ओवर रेट के चलते पूरी गुजरात टाइटंस टीम को जुर्माना देना पड़ा।

शुभमन गिल पर बीसीसआई ने लगाया 24 लाख रुपए का जुर्माना

दरअसल, बीसीसीआई ने शुभमन गिल पर टीम के स्लो ओवर रेट के चलते 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। गिल के अलावा गुजरात टाइटंस के सभी खिलाडियों पर 6 लाख रुपए या मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना भरने का आदेश जारी हुआ है।

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया

गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 59वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर खुद को प्लेइंगऑफ़ की रेस में बनाए रखा। शुक्रवार के दिन गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में जीटी ने सीएसके को 35 रनों से हराकर जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस टीम अंकतालिका में आठवें पायदान पर आ गई है।

साईं सुदर्शन और शुभमन गिल के शतक

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच खेलते हुए गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने शतकीय पारियां खेली। गिल ने 6 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 55 गेंदों पर 104 रन बनाए। साईं सुदर्शन ने 7 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 51 गेंदों पर 103 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 210  रन की साझी पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरीं चेन्नई सुपर किंग्स टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुक्सान पर 196 रन ही बना पाई और हार गई। सीएसके की तरफ से डेरिल मिचेल ने 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 34 गेंदों में 63 रन बनाए।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *