उत्तराखंड त्रासदी: ITBP ने सुरंग में फंसे 12 मजदूरों को बचाया,देखें वीडियो

0

उत्तराखंड त्रासदी: ITBP ने सुरंग में फंसे 12 मजदूरों को बचाया,देखें वीडियो चमोली जिला के रेणी गांव में ग्लेशियर टूटने के कारण हुए हिमस्खलन के कारण धौली गंगा और अलकनंदा नदियों में भयंकर बाढ़ आ गई है। एनडीआरएफ, ITBP स्थानीय पुलिस प्रशासन बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के कारण आई बाढ़ से रास्ते में आने वाले घरों, NTPC पॉवर प्लांट और एक हाइड्रो पॉवर प्रोजेक्ट ऋषि गंगा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।  इस आपदा में अब तक 15 लोगों के मरने और 170 अधिक लोगों के लापता होने की खबर आ रही है। वहीँ बचाव कार्य में लगे हुए एनडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान कड़ी मेहनत कर बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बचा रहे हैं ।

ITBP ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर उत्तराखंड के तपोवन और धौली गंगा में फंसे लोगों को सुरंग से निकाला है। जिसका वीडियो साझा करते हुए आईटीबीपी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर लिखा,” 4 घंटे के अथक प्रयास के बाद ITBP के हिमवीरों ने तपोवन और धौली गंगा के पास सुरंग में फंसे हुए 12 लोगों को बचाया है। जिनमें से तीन बेहोशी की हालत में मिले हैं। प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें मुख्य सड़क तक पहुंचा दिया गया है।” लोगों को बचाते हुए इंडियन तिब्बत बॉर्डर पुलिस का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक मजदूर सुरंग से जिन्दा बच निकलने के बाद ख़ुशी के मारे डांस करता हुआ नजर आ रहा है।

इस त्रासदी में अब तक 170 लोगों के फंसे होने की खबर है। जिनमें से 148 एनटीपीसी पॉवर प्लांट में काम करने वाले और 22 ऋषि गंगा प्रोजेक्ट में काम करने वाले लोग हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here