वर्ल्ड कप फाइनल मैच में अंपायर के गलत फैसले पर जसप्रीत बुमराह को आज भी है मलाल

Jasprit Bumrah ने टी20 विश्व कप में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट लिए थे। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जसप्रीत बुमराह ने 20 विकेट लिए थे। अब भारतीय गेंदबाज ने अंपायर के गलत फैसले पर खुलकर बोला है।

टीम इंडिया के धांसू गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अंपायर के गलत फैसले पर आज भी मलाल है। बुमराह ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए अंपायर के उस गलत फैसले पर सवाल उठाया है, जो विश्व कप 2023 के फाइनल में लिया गया था।  उन्होंने कहा कि एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में अंपायर से एक गलती हुई थी।

बता दें, हरफनमौला खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 20 विकेट लिए थे। एकदिवसीय विश्व के फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त मिली थी। भारतीय टीम सभी मैच जीतकर फाइनल हार गई थी। इसके बाद बुमराह ने टी 20 वर्ल्ड कप में भी कमाल की गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट झटके थे।

जसप्रीत बुमराह ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का जिक्र करते हुए कहा ,” विश्व कप 2023 के फाइनल में अंपायर से एक गलती हुई थी। उन्होंने ऐसा तब कहा जब इंडियन एक्सप्रेस के पत्रकार ने बुमराह से पूछा कि आपको अंपायर का कौनसा फैसला गलत लगा ?” सवाल के जवाब में बुमराह ने कहा,” वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में मार्न्स लाबुशेन पर लिया गया अंपायर का फैसला गलत लगा। वह उन्हें आउट भी दे सकते थे। ”

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को छह विकेट से हरा दिया था। फाइनल में लाबुशेन ने 58 रन की नाबाद पारी खेली थी।

इसके बाद हरफनमौला खिलाडी ने उस गेंदबाज का नाम भी बताया जो अगला जसप्रीत बुमराह बन सकता है। उन्होंने कहा,” मुझे उम्मीद है कि हर कोई मुझसे बेहतर कर सकता है। अर्शदीप, सिराज और मुकेश आगे बढ़ो और भी बेस्ट करो। ”

टी20 वर्ल्ड कप के बाद जसप्रीत बुमराह ब्रेक पर चल रहे हैं। उम्मीद है कि वे बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट मैच सीरीज में खेलते नजर आएंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने वाली है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *