Site icon www.4Pillar.news

कश्मीरी कार्यकर्ता याना मीर ब्रिटेन की संसद में गरजीं, ” मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं, मैं अपने देश भारत में सुरक्षित हूं”

कश्मीरी कार्यकर्ता याना मीर ब्रिटेन की संसद में गरजीं, " मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं, मैं अपने देश भारत में सुरक्षित हूं"

Yana Mir in Britain’s Parliament: कश्मीरी सोशल एक्टिविस्ट और पत्रकार याना मीर ने कहा कि वह मलाला यूसुफजई नहीं है और कभी मलाला बनना भी नहीं चाहेंगी। क्योंकि वह अपने भारत देश में सुरक्षित और आजाद हैं।

ब्रिटेन की संसद में दिया गया कश्मीरी पत्रकार और सामाजिक कार्यकता याना मीर का भाषण खूब वायरल हो रहा है। क्योंकि उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताने वाली मलाला यूसुफजई को लताड़ लगाई है। याना मीर ने कहा कि वह मलाला नहीं है और कभी बनेगी भी नहीं।

यूके संसद में गरजीं याना मीर

याना  मीर ने यूके पार्लियामेंट में दिए गए अपने भाषण में कहा,” मैं मलाला यूसुफजई नहीं हूं और कभी बनूंगी भी नहीं क्योंकि मैं अपने देश भारत में आजाद हूं और सुरक्षित हूं। मैं अपने मातृभूमि कश्मीर, जो भारत का हिस्सा है , में सुरक्षित हूं। मुझे कभी भी  अपने देश से भाग कर आपके देश में शरण लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, माननीय एमपीएए। ”

कश्मीरी कार्यकर्ता ने कहा,” मैं कभी भी मलाला नहीं बनूंगी क्योंकि मुझे मलाला द्वारा मेरे देश, मेरी मातृभूमि को उत्पीड़ित कह कर मेरे देश को बदनाम करने पर मुझे आपत्ति है। ”

मीर ने आगे कहा,” मुझे सोशल मीडिया और विदेशी मीडिया पर ऐसे सभी टूलकिट सदस्यों पर आपत्ति है, जिन्होंने कभी भी भारत के कश्मीर का दौरा करने की जहमत नहीं उठाई। लेकिन कश्मीरी लोगों के उत्पीड़न की कहानियां गढ़ीं। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि धर्म के आधार पर हम भारतीयों का धुर्वीकरण करना बंद करें। हम आपको हमें तोड़ने की अनुमति नहीं देंगे। ”  याना मीर का ये भाषण खूब वायरल हो रहा है।

कौन है याना मीर ?

पत्रकार और कार्यकर्ता याना मीर का भाषण वायरल होने के बाद सोशल मीडिया दो भागों में बंट गया है। कई यूजर दावा कर रहे हैं कि याना मीर कश्मीरी नहीं है। उसका असली नाम याना मीरचंदानी है।

बीजेपी ने किया बचाव

वहीं, बीजेपी कश्मीर के मीडिया प्रभारी साजिद युसूफ शाह ने कहा,” भाषण वायरल होने के बाद याना मीर को धमकियां मिल रही हैं। ब्रिटेन में याना मीर के भाषण ने इंटेररनेट पर तहलका मचा दिया है। पकिस्तान और उसका प्रचार तंत्र याना मीर को धमकियां दे रहा है। ऐसा लगता है कि टूलकिट गैंग सक्रिय हो गया है। याना,आपको और शक्ति मिले। ” साजिद युसूफ ने ने ये बात एक ट्वीट कर कही है।

Exit mobile version