जानिए बॉलीवुड को अलविदा कहकर कहां गायब हो गई अभिनेत्री किमी काटकर

पत्थर दिल से 1985 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री किमी काटकर ने 90 के दशक में अपनी अदाओं से दर्शकों का खूब दिल जीता। किमी काटकर उस जमाने की बोल्ड और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक थी ।

90 के दशक की सुपरस्टार किमी काटकर

किमी काटकर ने अपने जमाने में फैंस के दिलों को खूब राज किया। लेकिन आज अभिनेत्री पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं। किमी के बोल्ड सींस ने उस जमाने में खूब तहलका मचाया था। आज की तारीख में किमी काटकर अपना निजी जीवन जी रही है।

पिछले दिनों कीमी काटकर की कुछ फोटो वायरल हुई थी।  जिसको देखकर प्रशंसक किमी तो पहचान नहीं पाए थे। वही,  किमी काटकर ने अपने करियर में सफलता पाने के बाद बॉलीवुड को छोड़ दिया था।

पत्थर दिल फिल्म से किया था डेब्यू

एक्ट्रेस किमी काटकर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ‘पत्थर दिल’ से की थी। इसके बाद उन्होंने 1991 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘हम’ में शानदार भूमिका निभाई। हम फिल्म के मशहूर गाने ‘जुम्मा जुम्मा’ में किमी काटकर ने जबरदस्त डांस से दर्शकों का दिल जीता था। इस गाने के बाद किमी काटकर को जुम्मा जुम्मा गर्ल भी कहा जाने लगा था। खास बात यह है कि ‘हम’ फिल्म के बाद एक किमी सुपरस्टार बन गई थी।

एडवेंचर्स ऑफ टार्जन मैं किमी काटकर ने बोल्ड और हॉट सीन दिए थे। जिसको देखकर फैंस काफी हैरान रह गए थे। इस फिल्म ने हालांकि पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन किमी काटकर के बोल्ड अंदाज को दर्शक आज भी नहीं भूल सकते। उस जमाने में फिल्म के दृश्यों को देखकर फैंस के बीच तहलका मच गया था।

जानिए बॉलीवुड को अलविदा कहने के बाद कहां गायब हो गईं एक्ट्रेस किमी काटकरइन सुपर स्टार के साथ कर चुकी हैं अभिनय

किमी काटकर ने 80, 90 के दशक में हर बड़े फिल्मी सुपरस्टार के साथ काम किया था । उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर अनिल कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, गोविंदा, संजय दत्त, ऋषि कपूर जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। अभिनेता गोविंदा के साथ किमी काटकर की जोड़ी को काफी पसंद किया गया।

बॉलीवुड में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के बाद एक ऐसा समय आया जब फिल्म इंडस्ट्री पर अभिनेत्री ने सवाल खड़े कर दिए थे। एक्ट्रेस ने कहा था कि बॉलीवुड में अभिनेत्रियों के मुकाबले में अभिनेताओं को ज्यादा तवज्जो दी जाती है। सिनेमा में बहुत भेदभाव किया जाता है। इसके बाद उनका फिल्म इंडस्ट्री से मोहभंग हो गया और ऐसे में इसी वजह से उन्होंने फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया।

अब कहां है किमी काटकर

अभिनेत्री ने लगभग 10 ,11 साल के फिल्मी करियर में तकरीबन 50 फिल्मों में काम किया था। फिर अभिनेत्री ने अभिनय को छोड़कर पुणे के एक मशहूर फोटोग्राफर और ऐड फिल्म निर्माता शांतनु शौरी के साथ शादी की थी। दोनों का एक बेटा भी है और वह पूरी तरह से अब अपने परिवार के साथ जीवन जी रही है। किमी काटकर पिछले कई सालों से ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में रह रही हैं।

Comments

Translate »