Site icon www.4Pillar.news

कुमार विश्वास ने सांप का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा-सांप मनुष्य से तो कम ही घातक है

मशहूर कवि कुमार विश्वास को खेत से घर वापस लौटते समय रास्ते में खतरनाक सांप दिखाई दिया। उन्होंने सांप का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साझा करते हुए इंसानों से कम घातक बताया है।

मशहूर कवि कुमार विश्वास को खेत से घर वापस लौटते समय रास्ते में खतरनाक सांप दिखाई दिया। उन्होंने सांप का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साझा करते हुए इंसानों से कम घातक बताया है।

प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास

विश्व प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास अपने कवि सम्मेलन के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं। बात कविता की या राजनीती या फिर देशहित के मुद्दों की,डॉक्टर विश्वास सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय जरूर रखते हैं। कुमार विश्वास देश के उन गिने चुने प्रतिष्ठित चेहरों में से एक हैं,जिनकी राजनीती के हर दल के लोग तारीफ और इज्जत करते हैं। इन सबसे इतर, हाल ही में डॉक्टर विश्वास ने सांप का वीडियो साझा करते हुए बहुत गहरी बात कही है।

क्या है मामला ?

दरअसल, कुमार विश्वास जब अपने खेत से गेंहूं की बिजाई के लिए सिंचाई कर घर लौट रहे थे,तब उनको रास्ते में एक जहरीला सांप दिखाई दिया। जिसका वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा ,” मनुष्य व जीव भविष्य की भावनाओं के आसपास मंडराता है। अभी गेंहूं के लिए खेत की पलेवा करवाकर वापस ट्यूबवेल पर आ रहा था तो महाराज के दर्शन हुए। चंदन के छोटे बिरवे के निचे आराम फरमा रहे थे। मेरी पदचाप से उठे और मस्त चाल से बाहर निकल गए। ” अपने इस ट्वीट को उन्होंने आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान और फिल्ममेकर मनीष मुंद्रा को टैग करते हुए,सांप की प्रजाति के बारे में पूछा है।

कुमार विश्वास के इस ट्वीट के जवाब में एमबीबीएस की छात्रा अभिलाषा ने ट्वीट करते हुए पूछा ,” आप तो विषधर सर्प को भी इतने हल्के में ले रहा हैं। ये आपको या आपके घरवालों को हानि पहुंचा सकता है। कृपया सावधानी बरतें।”  अभिलाषा के ट्वीट के जवाब में केवी ने बहुत जबरदस्त जवाब दिया है।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1319893953085272064

डॉक्टर कुमार विश्वास ने लिखा,” जी नहीं, कोई आवश्यकता नहीं। यह सांप मनुष्य से तो कम ही घातक है। जब तक आप उसे अपदस्थ न करें या आपका कोई कुकर्म उसके जीवन के लिए संकटकारक न हो,कोई पशु अपनी और से कभी अकारण हिंसा नहीं करता। प्रकृति में सबसे हिंसक,स्वार्थी और असहयोगी तो आदमजात ही है। ” इस तरह कुमार विश्वास ने सांप को इंसान से कम खतरनाक बताया है।

Exit mobile version