लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की रची थी साजिश, पुलिस की चार्जशीट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

पनवेल पुलिस के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की प्लानिंग बनाई थी। पुलिस की 350 पन्नों की चार्जशीट में कहा गया कि लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पाकिस्तान से AK47 राइफलें मंगवाई थी। पनवेल पुलिस के अनुसार बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की योजना बनाई थी। अभिनेता को दो जगह टारगेट करने का प्लान बनाया गया था। हमला पनवेल फार्म हाउस में किया जाता या किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान किया जाता। पुलिस ने तकनीकी और डिजिटल सबूतों के आधार पर अपनी चार्जशीट दायर की है।

महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार गुजरात की एक जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी। पनवेल पुलिस ने आरोपपत्र में जुटाई गई जानकारी को सबूत के तौर पर पेश किया। पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप की छानबीन,मोबाइल टावर की लोकेशन, आरोपियों और गवाहों के ऑडियो वीडियो कॉल और संदिग्धों के मोबाइल फोन के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर जुटाई गई जानकारी को पेश किया। पुलिस ने पिछले हफ्ते 350 पन्नों की चार्जशीट जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश की।

सलमान खान की हत्या की सुपारी

अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में पनवेल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि सलमान खान पर हमला होने वाला है। जांच में पाया गया कि लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान की हत्या के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी दी थी।

अभिनेता सलमान खान की हत्या की योजना बनाने के लिए बिश्नोई गैंग ने एक वाह्ट्सएप ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप में कनाडा में रहने वाला लॉरेंस बिश्नोई का चचेरा भाई अनमोल, गैंगस्टर गोल्डी बराड़, विनोद भाटिया, अजय कश्यप, रिजवान हसन खान और वापसी महमूद खान समेत 15 मेंबर शामिल थे।

आरोपी अजय ने किराय पर लिया था मकान

पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, पनवेल पुलिस ने पाकिस्तान से ऐके47 जैसे हथियार सप्लाई करने वाले सूखा शूटर और डोगर की पहचान कर ली है। पुलिस का कहना है कि आरोपी अजय कश्यप ने सलमान खान के फार्महाउस के नजदीक एक माकन किराये पर लिया था ताकि इलाके के रेकी कर सके।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान पर करवाया हमला

बता दें,इसी साल 14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर फायरिंग हुई थी। पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच में पाया कि अभिनेता पर ये हमला गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर हुआ था।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *