लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी सरकार को क्यों जिताना चाहता है पाकिस्तान , उठे सवाल

लोकसभा चुनाव 2019 में अगर बीजेपी दोबारा चुनाव जीत जाती है तो पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता के लिए बेहतर मौका होगा ,पाक के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा।

इमरान खान का ब्यान

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के साथ शांति वार्ता का एक बेहतर मौका हो सकता है यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी भारतीय जनता पार्टी आज शुरू होने वाले आम चुनाव जीत जाती है।

सरकार भारत

इमरान खान ने कहा,अगर अगली सरकार भारत की विपक्षी पार्टी कांग्रेस की आ गई तो विवादित भारतीय कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के साथ समझौता करने से डर सकती है। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने विदेशी पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा अगर बीजेपी जीतती है तो कश्मीर में समझौता हो सकता है।

प्रधान मंत्री

पाक पीएम इमरान ने कहा,मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं बल्कि पुरे भारत में मुसलमान अलगाव महसूस कर रहे हैं। इमरान खान पिछले अगस्त में पाकिस्तान के प्रधान मंत्री बने थे।

उन्होंने कहा मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो इस समय भारत में हो रहा है। मुस्लिम होने के कारण उन पर हमले हो रहे हैं।

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

खान ने कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवादी भावना के आधार पर चुनावी प्रचार कऱ रहे हैं। बोले ,इस सप्ताह भारत ने कश्मीर के लोगों से दशकों पुराने विशेष अधिकार के प्रस्ताव को खत्म करने का संकल्प लिया है। खान ने कहा ,वर्षों से भारत में रह रहे मुसलमान खुश थे लेकिन अब चरम हिंदू राष्ट्रवाद से बहुत चिंतित हैं।

इमरान खान ने भारत को एक जैतुन शाखा देने की पेशकश करते हुए कहा कि इस्लामाबाद पाकिस्तान स्थित आतंक को खत्म करने के लिए दृढ़ संकलिप्त है और कार्यक्रम के लिए सरकार को पाकिस्तान की सेना का पूरा समर्थन है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के लिए अपने पड़ौसी देशों भारत ईरान और अफगानिस्तान के साथ शांति बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के इस ब्यान को लेकर दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा- पाकिस्तान मोदी जी को क्यों जितना चाहता है? मोदी जी देश को बताएं कि उनके पाकिस्तान के साथ कितने गहरे रिश्ते हैं? सभी भारत वासी जान लें कि अगर मोदी जी जीते तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे।

रणदीप सिंह सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा -पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर मोदी के साथ गठबंधन कर लिया है। पाक पीएम इमरान खान ने कहा, ‘मोदी के लिए एक वोट पाकिस्तान का एक वोट है’ मोदी जी पहले नवाज शरीफ से प्यार और अब इमरान खान आपका चहेता यार। ढोल की पोल खुल गई है।

Comments

Translate »