मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माफिया को चेतावनी दी।बोले-आजकल हम खतरनाक मूड में हैं

0
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माफिया को चेतावनी दी।बोले-आजकल हम खतरनाक मूड में हैं
फोटोः शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माफिया को चेतावनी दी।बोले-आजकल हम खतरनाक मूड में हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में भू-माफियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि आजकल हम खतरनाक मूड में हैं, 10 फ़ीट नीचे जमीन में गाड़ दूंगा।

आजकल अपन खतरनाक मूड में हैं।गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे फोड़ेंगे नहीं,फार्म में हैं मामा।एक तरफ माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा है।मसल पॉवर का,रुसूख़ का इस्तेमाल करके कईं अवैध कब्जा कर लिया।कहीं भवन बना दिए।कहीं ड्रग माफिया,सुन लो रे मध्य प्रदेश छोड़ देना,नहीं तो जमीन में गाड़ दूंगा 10 फ़ीट नीचे।किसी को पता भी नहीं चलेगा कभी।सुशासन का मतलब जनता परेशान न हो। दादा,गुंडे बदमाश ,फन्नेखां ये कोई नहीं चलने वाले।- सीएम शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद जिला के एक कार्यक्रम में कहा ।

दरअसल,माफियाओं द्वारा अनुबंध के नाम पर किसानों को पन्ने भरकर फार्म थमाए गए थे।जिनमें न शर्ते लिखी गई थी, न किसी कंपनी की मुहर थी और न ही किसी के हस्ताक्षर थे।कंपनी के नाम पर किसानों को खाद और दवा बेचने वाले व्यापारी का नाम था।लेकिन हस्ताक्षर उसके भी नहीं थे।

जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लेते हुए कहा,” अगर कोई कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग करेगा ।उसको फसल बोते समय फार्म भरना पड़ेगा।वो फार्म एसडीएम के पास जमा रहेगा ताकि कोई बेमानी न कर पाए।

इसके अलावा शुक्रवार के दिन,पीएम सम्मान निधि के ऐलान के समय सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में प्रति वर्ष 77 लाख किसानों को तीन किस्तों में दो-दो हजार रूपये केंद्र सरकार देती ही है। राज्य सरकार भी दो किस्तों में 2-2 हजार रूपये देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here