बिना इंटरनेट के ऐसे करें यूपीआई पेमेंट, कमाल की है ये ट्रिक

0
बिना इंटरनेट के UPI भुगतान करें

डिजिटल युग में उपभोक्ताओं के लिए यूपीआई पेमेंट करना बहुत आसान माध्यम है। इसकी मदद से यूजर कहीं भी बिना कैश की चिंता किए शॉपिंग कर सकते हैं। लेकिन UPI पेमेंट के लिए फोन में इंटरनेट कनेक्शन का होना बहुत जरूरी है।  कई बार इंटरनेट कनेक्शन के स्लो होने या बंद होने पर यूपीआई पेमेंट करने में काफी दिक्कत आती है। अब इस समस्या का समधान हो गया है। आप एक खास ट्रिक के जरिए बिना इंटरनेट के यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

पेमेंट करने का तरीका

यूपीआई पेमेंट के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपका बैंक में रजिस्टर्ड और यूपीआई से लिंक किया हुआ मोबाइल नंबर एक होना चाहिए।  इसके साथ ही यह भी चेक कर ले कि आपके फोन में।*99# है सर्विस एक्टिव है या नहीं। *99# यूएसएसआईडी सर्विस को भारत में सभी मोबाइल यूजर के लिए शुरू किया गया था। इसमें नॉन स्मार्टफोन उपभोक्ता भी शामिल है। आप *99# सर्विस कोड के जरिए यूपीआई की सारी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

बिना इंटरनेट के ऐसे करें यूपीआई पेमेंट

सबसे पहले फोन में *99# डायल करें। इसके बाद आपकी फोन में कई मेन्यू नजर आएंगे। सबसे पहले ऑप्शन यानी सेंड मनी को सिलेक्ट करें। जिसको पैसे भेजना है उसका चयन करें और उसकी डिटेल भरे। मर्चेंट के यूपीआई अकाउंट से लिंक कर मोबाइल नंबर को डालें। इसके बाद आप राशि डालें जो आप सेंड करना चाहते हैं और सेंड पर अंगूठा दबा दें।  संदेश में पेमेंट कहां और क्यों कर रहे हैं लिख दे। ट्रांजैक्शन को पूरा करने के लिए अपना यूपीआई पिन एंटर करें। इस तरह आप बिना इंटरनेट के यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here