Site icon www.4Pillar.news

रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम के आभासी सत्संग में शामिल हुए बीजेपी के कई नेता,20 साल की सजा काट रहा डेरा पमुख 40 दिन के पैरोल पर है

अपनी साधिकाओं के साथ रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम इन दिनों 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को साल 2017 में पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई थी।

अपनी साधिकाओं के साथ रेप का दोषी गुरमीत राम रहीम इन दिनों 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को साल 2017 में पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद पंचकूला सहित हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में दंगे भड़क गए थे। इन दंगों में 35 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे। अब गुरमीत राम रहीम पैरोल पर बाहर है और उसका सत्संग का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें उसके समर्थकों सहित बीजेपी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया।

रेप और मर्डर के आरोप में बीस साल की सजा प्राप्त गुरमीत राम रहीम ने बुधवार के दिन एक आभासी सत्संग की मेजबानी की जिसमें हरियाणा के करनाल जिला के मेयर और बीजेपी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया।

गुरमीत राम रहीम

साल 2017 से हरियाणा की सुनारियां जेल में सजा काट रहा कथित धार्मिक गुरु गुरमीत राम रहीम इन दिनों 40 दिन की पैरोल पर है। उसने यूपी के बागपत में सत्संग की मेजबानी की।

इससे पहले डेरा प्रमुख जून महीने में पैरोल पर बाहर आया था। इसी साल फरवरी महीने में उसे तीन सप्ताह की फर्लो पर जेल से बाहर भेजा गया था।

विपक्ष का हमला

गुरमीत राम रहीम के कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं के शामिल होने पर विपक्ष ने हमला बोला है। विपक्ष का आरोप है कि हरियाणा में नवंबर महीने में होने वाले आदमपुर विधान सभा उप चुनाव और पंचायत चुनावों को प्रभावित करने के लिए गुरमीत राम रहीम को पैरोल दी गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार , गुरमीत के सत्संग में शामिल होने वालों में करनाल की मेयर रेनू बाला गुप्ता , वरिष्ठ उप महापौर राजेश अग्गी , महापौर नवीन कुमार और पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे कई उम्मीदवार शामिल थे।

गुरमीत इन आरोपों में दोषी है

गुरमीत राम रहीम पर अपने डेरा में दो साध्वियों पर रेप करने दोष लगा है। उसपर डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या का आरोप साबित हुआ है। इसके अलावा एक पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या करने का आरोप भी सिद्ध हो चूका है।

Exit mobile version