Site icon www.4Pillar.news

मेरठ डाक विभाग ने रक्षाबंधन त्योहार के लिए विशेष लिफाफा जारी किया

Meerut postal department issued a special envelope for Rakshabandhan festival

सीनियर पोस्ट मास्टर एच के गोम्बर मेरठ डाक विभाग

रक्षाबंधन का त्योहार 3 अगस्त 2020 को मनाया जाएगा। त्योहार से पहले मेरठ डाक विभाग ने खास तैयारियां करते हुए विशेष लिफाफा जारी किया है। यह लिफाफा स्पीड पोस्ट की तरह गंतव्य स्थान पर पहुंचेगा।

बहनों और भाइयों के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन से पहले मेरठ डाक विभाग ने खास तैयारियां करते हुए राखी भेजने के लिए एक खास एनवलप डिजाइन कर जारी किया है। इस लिफाफे के माध्यम से बहनों द्वारा भेजी गई राखी भाइयों तक बहुत जल्दी पहुँच सकेगी।

मात्र 10 रुपए की कीमत वाले इस लिफाफे की खासियत यह है कि इस पर ‘राखी एनवलप’ लिखा है ,जिससे इस लिफाफे को डाक विभाग द्वारा चेक नहीं किया जाएगा और यह समय अपने गंतव्य स्थान तक पहुँच सकेगा।

स्पेशल एनवलप की जानकारी देते हुए मेरठ पोस्टल डिपार्टमेंट के सीनियर पोस्ट मास्टर एच के गोम्बर ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया ,” राखी समय पर पहुंच सके। इसके लिए सरकार द्वारा यह व्यवस्था की गई है। हमने भी यहां यह व्यवस्था की है।

आपको दें ,भारत में भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधकर अपनी रक्षा की कामना करती हैं। भाई अपनी बहनों की उम्र भर रक्षा करने का वादा करते हैं और उन्हें उपहार देते हैं।

Exit mobile version