Site icon www.4Pillar.news

भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग में हजारों पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय डाक विभाग में विभिन्न पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के के लिए बढ़िया खबर है। इंडिया पोस्ट ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इंडिया पोस्ट में भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर 2023 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

शैक्षणिक योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। उम्मीदवारों को दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट होना चाहिए। इनमें से कुछ पदों के लिए कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा

भारतीय डाक विभाग में विभिन्न पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है।  जबकि अधिकतम उम्र 27 वर्ष है। आरक्षति वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Exit mobile version