Site icon www.4Pillar.news

भारतीय रेलवे में निकली 5000 से अधिक नौकरियां, इतनी मिलेगी सैलरी

भारतीय रेलवे में निकली 5000 से अधिक नौकरियां, इतनी मिलेगी सैलरी

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंडियन रेलवे में जॉब का सुनहरा मौका है। भारतीय रेलवे ने पांच हजार से अधिक पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। रेलवे में नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने पांच हजार से अधिक लोको पायलट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए लिंक आज से एक्टिवेट हो गया है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 फरवरी 2024 है।

रेलवे में लोको पायलट के लिए योग्यता

इंडियन रेलवे में लोको पायलट के पद पर दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल,  इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में से किसी एक में आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

भारतीय रेलवे में लोको पायलट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से लेकर 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कई चरण की परीक्षा के बाद किया जाएगा। जिसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट सहित पांच तरह के टेस्ट होंगे। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सभी भत्ते मिलाकर 25 हजार से लेकर 35 हजार रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा।

Exit mobile version