Tokyo Olympics में पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीतकर बढ़ाया भारत का गौरव,लेकिन गूगल पर शटलर के बारे सर्च की गई उनकी जाति

0
Tokyo Olympics में पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीतकर बढ़ाया भारत का गौरव,लेकिन गूगल पर शटलर के बारे सर्च की गई उनकी जाति
फोटोः पीवी सिंधु

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चल रहे टोक्यो ओलंपिक में चीन की बिंगजियाओ को हराकर इतिहास रच दिया। सिंधु ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। इसके साथ  मशहूर शटलर सिंधु विश्व की चौथी ऐसी एथलीट बन गई है,जिन्होंने लगाकर दूसरी बार ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है।

पीवी सिंधु ने रविवार को चल रहे टोक्यो ओलंपिक खेलों में चीन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता। सिंधु ओलिंपिक इतिहास में लगातार खेलों में पदक जीतने वाली चौथी महिला शटलर बनीं।

सिंधु दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला एथलिट बन गई है। इसी के साथ शटलर के बारे में गूगल पर तरह-तरह की सर्च की गई। जिसमें पीवी सिंधु की हाइट ,पीवी सिंधु बनाम साइना नेहवाल , पीवी सिंधु का पूरा नाम ,पीवी सिंधु की नेटवर्थ, पीवी सिंधु का कोच और पीवी सिंधु की वर्ल्ड रैंकिंग। लेकिन इन सबके अलावा सिंधु के बारे में गूगल पर जो सबसे ज्यादा विषय खोजा गया ,वह है उनकी ‘जाति’ के बारे में है । उनकी जीत के बाद सबसे अधिक खोजे जाने वाले विषयों में से एक, ‘पीवी सिंधु’ शब्द के लिए उनकी ‘जाति’ थी। इस शब्द को खोजने में 700 फीसदी से भी अधिक वृद्धि देखी गई।

आपको बता दें , पीवी सिंधु ने चीन की खिलाडी बिंगजियाओ को अपने आक्रामक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के जरिए 53 मिनट में शिकस्त दी। उन्होंने बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। पीवी सिंधु ने अपनी जीत के बाद कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि उन्हें कांस्य पदक जीतने के बाद खुश होना चाहिए या फिर इससे भी कंही आगे के लिए दुखी होना चाहिए। लेकिन आखिर में उन्हें लगा कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here