मुकेश अंबानी गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज को पछाड़कर दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बने

0
Mukesh Ambani surpasses Google co-founder Larry Page to become the 6th richest person in the world
फोटो: रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

विश्व प्रसिद्ध बिज़नेस मैगज़ीन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी की संपत्ति 5.44 लाख करोड़ रुपये है। BBI के आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी अल्फाबेट के सह-संस्थापक लैरी पेज को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, 2.17 बिलियन डॉलर की वृद्धि के बाद अंबानी की कुल संपत्ति 72.4 बिलियन डॉलर है।

टोटल नेटवर्थ के मामले में अंबानी अमेरिकी बिजनेसमैन स्टीव बाल्मर से पीछे हैं। बाल्मर को 74.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ लिस्ट में पांचवें स्थान पर रखा गया है। सोमवार को अंबानी की रियल-टाइम नेट वर्थ 217 बिलियन डॉलर बढ़कर 72.4 बिलियन हो गई है। मुकेश अंबानी, जो भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे। अब दुनिया के शीर्ष पांच अरबपतियों की क्लब में शामिल होने के करीब हैं।  ये भी पढ़ें : 

ध्यान देने वाली बात है कि रिलायंस के शेयरों में तेजी आने के कारण पिछले 21 दिन में 7.9 बिलियन डॉलर का फायदा हुआ है। पिछले हफ्ते मुकेश अंबानी वॉरेन बफे (Warren Buffett ) को पछाड़कर दुनिया के आठवें सबसे अमीर आदमी बन गए थे। उनका ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स रैंक बढ़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here