विकास दुबे एनकाउंटर केस में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

0

गुरुवार के दिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को महाकाल मंदिर के पास गिरफ्तार किया गया। आज सुबह रास्ते में दुबे एनकाउंटर हो गया है।

विकास दुबे कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में वांछित था। एक उप पुलिस अधीक्षक, तीन सब इंस्पेक्टर और चार कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसके खिलाफ 60 आपराधिक मामले थे।

उज्जैन से कानपूर ला रही यूपी पुलिस के गिरफ्त से भागने की कोशिश में विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया। यह घटना उत्तर प्रदेश के गुना टोल प्लाजा के पास हुई।

विकास दुबे को कानपूर वापिस ला रही पुलिस के काफिले की पहले नंबर की गाडी तेज गति होने के कारण गुना के टोल प्लाजा के स्टॉपर से टकरा गई। जिसकी  वजह से पीछे चल रही फुल स्पीड गाड़ियों को ब्रेक लगाने पड़े। इसी अफरा तफरी में दूसरे नंबर पर चल रही काफिले की गाडी में बैठे विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

अब विकास दुबे के एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। लाइव लॉ के एक ट्वीट के अनुसार ,” उच्चतम न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की गई है, जिसमें सीबीआई द्वारा विकास दुबे की हत्या / कथित मुठभेड़ की गहन जांच के लिए, अदालत की निगरानी में और उसी में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here