Elon Musk ने ट्विटर को खरीदने के लिए 42 अरब डॉलर की पेशकश की

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। मस्क ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लिंक शेयर करते हुए दी है।

विश्व के नंबर वन अरबपति अमीर एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। मस्क ने सोशल मीडिया कपनी के बोर्ड में शामिल होने के ऑफर को अस्वीकार करने के बाद लगभग 42 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की बात कही है। रिपोर्ट्स के अनुसार मस्क ने ट्विटर का प्रति शेयर 54.20 डॉलर के हिसाब से खरीदने का ऑफर दिया है। उन्होंने इस बात का खुलासा गुरुवार के दिन नियामक फाइलिंग में किया है।

बता दें , एक अप्रैल को टेस्ला के मालिक ने कंपनी में 9 फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी खरीदी थी। जिससे पहले कंपनी में ट्विटर की 38 फीसदी हिस्सेदारी थी। वहीँ इसके बाद प्रीमार्कीट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर्स में 12 प्रतिशत तक का उछाल आया था।

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर को लिखे पत्र में कहा ,” निवेश करने के बाद मुझे अब अहसास हुआ कि कंपनी न तो सामाजिक अनिवार्यता को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही इसे पूरा करेगी। ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी में बदलने की जरूरत है। ”

ये भी पढ़ें, अमेज़न कंपनी के मालिक जेफ़ बेज़ोस ने हमेशा अमर रहने के लिए रिसर्च कंपनी पर लगाया पैसा

उन्होंने कहा ,” मेरी पेशकश सबसे बेहतरीन और अंतिम है। अगर इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया जाता तो मुझे शेयर होल्डर के रूप में पुनः विचार करने की जरूरत पड़ेगी। “

Comments

Translate »