एलन मस्क को पछाड़कर जैफ बेजॉस फिर बने दुनिया के नंबर वन अमीर व्यक्ति

0
फोटोः जैफ बेजॉस
जेफ बेजोस फिर से एलोन मस्क को हराकर दुनिया के नंबर एक अमीर व्यक्ति बन गए
फोटोः एलन मस्क और जैफ बेजॉस

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पिछले हफ्ते गुरुवार के दिन दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। उन्होंने अमेजॉन के फाउंडर जैफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था।

टेस्ला सीईओ एलन मस्क इन नेटवर्क बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई। जबकि अमेजॉन के संस्थापक जैफ बेजॉस की नेटवर्थ 18 7 बिलियन यूएस डॉलर से 1 बिलियन डॉलर ज्यादा है।ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ।

विश्व के सबसे अमीर बने एलन मस्क के सिर पर यह ताज कुछ ही दिन तक रहा ।1 दिन में टेस्ला के शेयरों में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से वह खिसकर कर दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला के फाउंडर और अरबपति दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। पहले स्थान पर फिर से अमेजॉन के संस्थापक जैफ बेजॉस काबिज हो गए हैं।

फोर्ब्स मैगजीन ने सोमवार के दिन यह जानकारी दी है। सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गई। इसी वजह से एलन मस्क का नेटवर्क घटकर 176.2 अरब अमेरिकी डॉलर ही रह गया। एलन मस्क अब जैफ बेजॉस से $6000000000 पीछे हैं।

जैफ बेजॉस का नेटवर्थ अब 182.1 और अब वह फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं ।इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क के बारे में ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजॉन के मालिक बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था। इस सूची में 500 अरबपति शामिल है। बता दे जैफ बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूचि में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here