अमेज़न कंपनी के मालिक जेफ़ बेज़ोस ने हमेशा अमर रहने के लिए रिसर्च कंपनी पर लगाया पैसा

0
17
अमेज़न कंपनी के मालिक जेफ़ बेज़ोस ने हमेशा अमर रहने के लिए रिसर्च कंपनी पर लगाया पैसा
फोटोः जेफ़ बेज़ोस

यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी नाम की एक कंपनी दुनिया भर में मानव शरीर पर पिछले कई सालों से शोध कर रही है। इस कंपनी में अमेज़न के मालिक जेफ़ बेज़ोस ने हमेशा अमर रहने के लिए इन्वेस्ट किया है।

हर कोई चाहता है कि वह कभी बूढ़ा न हो और उसकी मौत न हो। ऐसे में यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी नाम की एक कंपनी मानव शरीर पर पिछले कई वर्षों से शोध कर रही है। इस कंपनी की शोध को आगे बढ़ाने और खुद अमर रहने के लिए अमेज़न कंपनी के मालिक जेफ़ बेजोस ने पैसा लगाया है। बेज़ोस के अलावा यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी कई बड़े उधोगपतियों ने पैसा लगाया है। जिनमें से रूस के करोड़पति यूरी मिलनर और उनकी पत्नी जूलिया के नाम भी शामिल हैं।

विश्विख्यात कंपनी अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस ने यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी कंपनी में इस उम्मीद के साथ निवेश किया है ताकि वह हमेशा अमर हो सकें और कभी बूढ़े भी न हों। हाल ही में जेफ़ बेज़ोस ने अंतरिक्ष का दौरा भी किया था।

बिज़नेसइनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार जेफ़ बेजोस इस समय 200 बिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक हैं। बेजोस ने यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी कंपनी में निवेश करके यह जता दिया कि वह आने वाले दिनों में और भी बेहतर काम करने वाले हैं। यह कंपनी बढ़ती उम्र में होने वाले विकारों पर शोध कर रही है। इसके अलावा कंपनी मानव शरीर की कोशिकाओं पर भी रिसर्च कर रही है।

ये भी पढ़ें ,किम कार्दशियन बराक ओबामा और रैपर जो बिडेन सहित कई अन्य के ट्विटर एकाउंट हैक हुए

हाल ही में यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी कंपनी (Unity Biotechnology ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी थी। कंपनी एटलस लैब की स्थापना कर चुकी है। जिसमें मानव शरीर पर शोध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here