कानपूर: हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे के साथ एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद

2
8 police personnel martyred in encounter with Kanpur History Sheeter crook Vikas Dubey
प्रतीक चित्र

उत्तर प्रदेश के कानपूर में कुख्यात बदमाश विकास दुबे को अरेस्ट करने गई पुलिस पर हुए हमले में 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं। कानपूर के बिकारु गांव में हुई वारदात।

कानपूर के बिकारु गांव में गुरुवार रात को हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे के गुर्गों ने पुलिस पार्टी पर उस समय हमला किया जब पुलिस मिली सुचना के आधार पर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी। एसएसपी कानपूर के अनुसार इस एनकाउंटर में एक डीएसपी ,3 सब-इंस्पेक्टर और पुलिस के चार जवान शहीद हुए हैं।

यह घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से करीब 150 किलोमीटर दूर कानपूर के बिकारु गांव में घटी। नजदीकी तीन पुलिस स्टेशन की टीम हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची थी। विकास देय पर 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। कुछ दिन पहले शातिर अपराधी ने एक व्यक्ति की हत्या की थी। इसी मामले में पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी ,जहां पहले से घात लगाए बैठे अपराधियों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया।

कानपूर पुलिस के अनुसार ,टीम पर तीन तरफ से हमला हुआ। उन्होंने बताया कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला था।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एससी अवस्थी ने जारी एक ब्यान में कहा ,” बदमाशों ने गांव की तरफ जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए थे। पुलिस टीम रास्तों को खोलकर गांव में पहुंचने में सफल रही थी। गांव में दाखिल होते ही अपराधियों ने पुलिस टीम पर घरों की छतों से हमला कर दिया।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। सीएम योगी ने पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ सख्त करवाई के निर्देश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here