Site icon www.4Pillar.news

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की जहर देकर हत्या की गई; भाई अफजल अंसारी का बड़ा दावा

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की जहर देकर हत्या की गई; भाई अफजल अंसारी का बड़ा दावा

Mukhtar Ansari Death: गैंगस्टर से राजनेता बनें मुख्तार अंसारी का शव आज रविवार के सपुर्द-ऐ-खाक कर दिया गया। डॉक्टरों के अनुसार, मुख्तार अंसारी का 28 मार्च को दिल का दौरापड़ने के कारण निधन हो गया था। अंसारी शव को दफन करने के बाद उनके भाई अफजल अंसारी ने बड़ा दावा किया है।

28 मार्च को यूपी की बांदा जेल में बंद गैंगस्टर से राजनेता बनें मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। पिता की मौत को लेकर उनके बेटे उमर अंसारी ने चौंकाने वाला दावा किया था। उमर अंसारी ने कहा था कि उनके पिता को जेल में खाने धीमा जहर दिया गया । उमर ने स्थानीय प्रशासन और जेल प्रशासन पर अपने पिता की हत्या का आरोप लगाया था। अब मुख्तार अंसारी के भाई अफजल ने बड़ा दावा किया है ।

यूपी के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के भाई अफजल ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा,” मुख्तार अंसारी को मारकर रास्ते से हटा दिया गया है। वक्त आने पर हम पुख्ता सबूत देंगे कि उन्हेंजहर देकर मारागया है। दुर्दांत अपराधी को बचाने के लिए सरकारऔर पूरी मशीनरी ने पूरा षड्यंत्र रचा। शर्म ही नहीं है, सब कुछ पटल पर रखा । सिर्फ एक बात पूछ लिजियेगा कि 26 तारीख को मुख्तार अंसारी को, न्यायिक अभिरक्षा में बांदा कारागार में बंद थे,उनको मेडिकल कॉलेज क्यों भेजा था ? कोई सैर करने की तो जगह थी नहीं? ”

अफजल अंसारी ने आगे कहा,” सुपरिटेंडेंट हमें 2 बजे कहते हैं कि हमने उन्हें ( मुख्तार अंसारी) तीन डॉक्टरों के पैनल की सलाह पर मेडिकल कॉलेज भेज दिया। उन्हें साढ़े तीन बजे के करीब एडमिट किया गया। हम लोगों पुलिस के माध्यमसे तीन बजे टेलीग्राम मिला। पुलिस ने कहा कि आप तत्काल मेडिकलकॉलेज पहुंचे, मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर है । हम गए.. वहां वो अस्पताल में भर्ती थे। उनसे मिलने के लिए बहूत मुश्किल से पांच मिनट का समय दिया गया। पांच मिनट की मुलाकात में उन्होंने पहली बात, पहले से भी मालूम था, भइया, इन लोगों ने मुझेजहर खिला दिया है। उसकाइतना असर हो रहावकि हम मुर्छित हो रहे हैं। मुझे बहुत बेचैनी महसूस हो रही। पेट में बहुत गैस बन रही है।शरीर की शक्ति खत्म हो गई है। दर्द बहुत है।”

मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

वहीं, 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है ।

Exit mobile version