नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने इस्तीफे की चिट्ठी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेजी। उन्होंने इस लेटर को सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर पर भी शेयर किया।

पंजाब में मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अहम मंत्रालय छीने जाने के बाद नाराज नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने इस्तीफे के लेटर की फोटो अपने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर की है। साथ ही उन्होंने इस लेटर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेजे जाने का जिक्र भी किया है। सिद्धू के इस्तीफे के लेटर पर 10 जून की तारीख लिखी हुई है। सिद्धू ने इस लेटर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा ,” मैं पंजाब कैबिनेट से मंत्री के तौर पर इस्तीफा देता हूं। ”

सिद्धू ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि वह मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेजेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 6 जून को स्थानीय निकाय , पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग वापस ले लिए थे। सिद्धू को ऊर्जा और नवीनीकरण विभाग सौंपा गया था। मंत्रिमंडल में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू को बाहर रखा गया था. मुख्यमंत्री के साथ गतिरोध की स्थिति होने के कारण कैबिनेट फेरबदल के एक महीने बाद भी सिद्धू ने अपना नया प्रभार नहीं संभाला।

Comments

Translate »