Site icon www.4Pillar.news

Lausanne Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, 87.66 मीटर थ्रो के साथ जीता लुसाने डायमंड लीग का खिताब

Lausanne Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, 87.66 मीटर थ्रो के साथ जीता लुसाने डायमंड लीग का खिताब

ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता Neeraj Chopra ने Lausanne Diamond League का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने फाइनल इवेंट गोल्ड मेडल जीता है। इसी के साथ यह नीरज का इस साल दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले नीरज चोपड़ा ने मई में दोहा में आयोजित डायमंड लीग का खिताब जीता था।

भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग खिताब अपने नाम कर लिया है। चोपड़ा ने 87.66 मीटर दूर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता है। यह उनका इस साल का दूसरा स्वर्ण पदक है। इससे पहले नीरज चोपड़ा ने मई में दोहा में आयोजित डायमंड लीग का ख़िताज जीता था। जहां , उन्होंने 88.67 मीटर दूर भाला फेंका था।

इंजरी ब्रेक के बाद नीरज चोपड़ा ने शानदार वापसी की है। उन्होंने 87.66 थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना साधा। नीरज चोपड़ा का यह आठवां अंतराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है। इससे पहले नीरज ने एसियन गेम्स, साउथ एसियन गेम्स, ओलंपिक गेम्स और डायमंड लीग जैसे बड़े खिताब जीते हैं।

नीरज चोपड़ा ने लुसाने डायमंड लीग के अपने राउंड में शुरुआत फाउल थ्रो के साथ की। नीरज ने दूसरे राउंड में 83.52 मीटर का थ्रो किया। तीसरे राउंड में 85.02 का थ्रो किया। चौथे राउंड में फिर फाउल गया। पांचवें राउंड में नीरज चोपड़ा ने 87.66 मीटर का थ्रो किया। वहीं छठे और आखिरी राउंड में 84.15 मीटर की दुरी पर भाला फेंका।

लुसाने डायमंड लीग के इस इवेंट में जर्मनी के जूलियन वीबर (Julian Weber )  दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 87.03 मीटर के थो के साथ सिल्वर मेडल जीता। चेक गणराज्य के याकूब (Jakub Wadlejch ) वाडलेजचे 86.13  मीटर के थ्रो के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

Exit mobile version