वायुसेना के जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट पर हुए ड्रोन हमले को लेकर NIA करेगी DSC के दो जवानों से पूछताछ

इंडियन एयरफोर्स के जम्मू स्थित टेक्निकल एयरपोर्ट पर रविवार के दिन हुए ड्रोन हमले मामले में NIA धमाके के समय ड्यूटी पर तैनात दो DSC कर्मियों से पूछताछ करेगी । दोनों ने हमले से कुछ मिनट पहले दो ड्रोन को आसमान में उड़ते देखा था ।

भारतीय वायुसेना के जम्मू स्थित एयरपोर्ट पर रविवार सुबह हुए दो विस्फोट का मामला गहराता जा रहा है । इस केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए कर रही है । दूसरी तरफ वायुसेना की एक टीम भी मामले की जांच में जुटी हुई है। अब एनआईए हमले के समय ड्यूटी पर तैनात डीएससी के दो कर्मचारियों से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है ।मिली रिपोर्ट के अनुसार दोनों जवानों से अगले दो दिन के अंदर पूछताछ की जा सकती है । NIA अगले दो दिनों के अंदर दोनों कर्मचारियों के ब्यान दर्ज कर सकती है ।

मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार,एयरफोर्स स्टेशन के बाहरी दीवार के पास बने निगरानी टॉवर पर तैनात DSC कर्मियों ने दो छोटे ड्रोन को आसमान में उड़ते हुए देखा था । उन्होंने बताया था कि यह दोनों ड्रोन आमतौर पर शादियों में वीडियोग्राफ़ी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन की तरह थे । ड्रोन देखे जाने के कुछ सेकेंड बाद ही एयरफोर्स स्टेशन में दो जोरदार धमाके हुए थे ।

सूत्रों के अनुसार दोनों डीएससी कर्मियों के अलावा ATC टॉवर के पास ड्यूटी पर तैनात एक वायुसेना के कर्मी ने भी दोनों धमाकों की आवाज सुनी थी । बता दें , रविवार सुबह जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में हुए दो धमाकों में दो वायुसैनिक भी मामूली रूप से जख्मी हुए थे । हमले में टेक्निकल इमारत को भी क्षति पहुंची थी ।

Comments

Translate »