पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल सेना में हुईं शामिल, लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने कंधों पर लगाए स्टार

1
पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल सेना में हुईं शामिल, लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने कंधों पर लगाए स्टार
फोटोः एलजी वाई के जोशी निकिता कौल को स्टार लगाते हुए

पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल सेना में लेफ्टिनेंट रैंक के साथ शामिल हो गई हैं । भारतीय थलसेना के नॉर्थेर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने निकिता के कंधों पर स्टार लगाए हैं।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आंतकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल आज भारतीय सेना में शामिल हो गई हैं । नितिका कौल ने आज चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से पासआउट किया है । उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने तमिलनाडु के चेन्नई में सेना के अधिकारीयों की प्रशिक्षण अकादमी में उनक कंधों पर लेफ्टिनेंट रैंक के स्टार लगाए हैं ।

रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शपथ समारोह का एक वीडियो साझा किया है । वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने लिखा ,” पुलवामा में प्राण न्योछावर करने वाले मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानीत किया गया । उन्हें सर्वश्रेष्ठ श्रद्धांजलि देते हुए आज उनकी पत्नी निकिता कौल ने सेना की वर्दी पहन ली है । यह उनके लिए गर्व का मौका होगा क्योंकि सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने उनके कंधों पर स्टार लगाए हैं ।”

आपको बता दें , मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल साल 2019 में जम्मू काश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे । देश के लिए उनके बलिदान को लेकर भारत सरकार ने उन्हें शौर्य चक्र (मरणोपरांत) से सम्मानित किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here