पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब में किसानों ने किया प्रदर्शन

0
पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ हरियाणा और पंजाब में किसानों ने किया प्रदर्शन

किसानों का प्रदर्शन हरियाणा के अंबाला कुरुक्षेत्र पानीपत गुरुग्राम हिसार करनाल पहेवा गाजीपुर बॉर्डर और पंजाब के रूप नगर मोगा लुधियाना अमृतसर मोहाली सहित कई जगहों पर किया गया।

हरियाणा और पंजाब के किसानों ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दोनों राज्यों में अनेकों जगहों पर गुरुवार के दिन प्रदर्शन किए। संयुक्त किसान मोर्चा ने सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने एक ट्वीट कर कहा कि मर जाएंगे लेकिन अपने हितों पर कुठाराघात नहीं होने देंगे।इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा केंद्र सरकार द्वारा पारित 3 कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चलाए जा रहे आंदोलन की अगुवाई कर रहा है।

प्रदर्शनकारी किसानों ने अपने ट्रैक्टर और अन्य वाहनों के साथ सड़क के किनारे पर खड़े कर दिए और पेट्रोल , डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कुछ किसान विरोध स्वरूप एलपीजी के खाली सिलेंडर लेकर भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे थे।

आंदोलनकारी किसानों ने कुछ देर के लिए अपनी गाड़ियों के और ट्रैक्टरों के होरन बजाए और कहा कि यह सरकार की नींद को जगाने के लिए किया गया। प्रदर्शनकारी किसानों ने जरूरी सामान की कीमतों को नियंत्रित करने में नाकाम रहने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। दूसरी तरफ कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए धरना स्थलों के पास भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। लगभग दो घंटे चला ये विरोध प्रदर्शन शांति पूर्ण रहा । किसी भी जगह से किसी तरह की हिंसा का मामला सामने नहीं आया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here