गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में तीन बार अपने बालों की वजह से नाम दर्ज करवाने वाली निलांशी पटेल ने 12 साल बाद कटवाए अपने बाल

1

विश्व में सबसे लंबे बालों वाली लड़की निलांशी पटेल ने अपने बाल 12 साल बाद कटवा दिए हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के मोडासा की रहने वाली निलांशी पटेल ने अपने बाल कटवाए हैं। निलांशी के हेयर कट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि निलांशी पटेल बाल कटवाने वाली कोई साधारण लड़की नहीं है। निलांशी ने यह पहला हेयरकट 12 साल बाद कराया है और 18 साल की लड़की ने अपने लंबे बालों को कटवा दिया है। अपने लंबे बालों की वजह से निलांशी पटेल तीन बार गिनीज वल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी है।

निलांशी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड जुलाई 2020 में बना था। निलांशी के बाल 2020 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा नापे गए  तो उनका साइज 200 सेंटीमीटर था। यानी के 6 फिट 7 इंच लंबे बाल थे। इससे पहले उन्होंने 2017 और 19 में भी इसी श्रेणी में रिकॉर्ड बनाया है।

निलांशी पटेल ने अब अपने हेयर कट करने का फैसला किया है। उसके लंबे बालों को कटवा दिया है। अपने बाल कटवाने से ठीक पहले उसने कहा ,” मैं बहुत उत्साहित हूं कि और थोड़ा घबरा रही हूं क्योंकि मुझे नहीं पता कि मैं नए बालों में कैसी दिखूंगी। चलो देखते हैं क्या होता है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह एक आश्चर्यजनक होगा।”

निलांशी ने 6 साल की उम्र में ही अपने बाल पालना शुरू कर दिए थे। उसके बाद उन्होंने अपने बाल नहीं कटवाए थे। अब आखिरकार उन्होंने अपने बाल कटवा लिए हैं। जिसके बाद उसके पास तीन विकल्प है। वह इन्हें नीलाम कर सकती है। कैंसर रोगियों के लिए दान कर सकती है या फिर इसे किसी ने संग्रहालय को दान कर सकती है। निलांशी ने यह फैसला अपनी मां की सलाह के बाद लिया। निलांशी ने अपने बालों को एक संग्रहालय में दान करने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here