Site icon www.4Pillar.news

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कोविड के कारण मरने वाले पत्रकारों के परिवारों को 15 लाख देने का ऐलान किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोना वायरस महामारी के कारण मरने वाले पत्रकारों के परिवारों को 15 लाख रूपये देने की घोषणा की है ।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोना वायरस महामारी के कारण मरने वाले पत्रकारों के परिवारों को 15 लाख रूपये देने की घोषणा की है ।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य के कामकाजी पत्रकारों को फ्रंटलाइन कोविद वारियर्स घोषित किया। उन्होंने कहा कि काम करने वाले पत्रकार सहज समाचार फ़ीड प्रदान करके, COVID से संबंधित मुद्दों पर लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के लिए एक बड़ी सेवा कर रहे हैं और वे युद्ध के खिलाफ महान समर्थन कर रहे हैं।

सीएम नवीन पटनायक ने कहा ,” इस फैसले से राज्य के 6944 कामकाजी पत्रकारों को फायदा होगा। यहाँ यह उल्लेख किया जा सकता है कि राज्य के 6944 कार्यशील पत्रकारों को ‘गोपबंधु संबादिका ‘ स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर किया गया है। उन्हें प्रत्येक को 2 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर मिल रहा है।

“इसके अलावा कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को 15 लाख रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी । ” ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा ।

ये भी पढ़ें , पीएम मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को लगेगी कोरोनावायरस वैक्सीन

बता दें, इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन वर्कर का दर्जा देने की बात कही थी । उन्होंने पत्रकारों को पहले वैक्सीन देने की भी बात कही थी ।

Exit mobile version