Site icon www.4Pillar.news

दर्शन हीरानंदानी के आरोपों पर महुआ मोइत्रा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह बात उनके सिर पर बंदूक रखकर लिखवाई गई

दर्शन हीरानंदानी के आरोपों पर महुआ मोइत्रा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह बात उनके सिर पर बंदूक रखकर लिखवाई गई

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अब महुआ पर ऐसे आरोप लगें हैं जिनकी वजह से उनकी सांसदी भी जा सकती है। हालांकि, टीएमसी सांसद ने खुद पर लगे आरोपों का खंडन करते हुए जवाब दिया है।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कारोबारी दर्शन हीरानंदानी ने बड़े आरोप लगाए हैं। बिजनेसमैन हीरानंदानी ने एक हलफनामे में कहा कि महुआ मोइत्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडानी को बदनाम करने की कोशिश की है। क्योंकि उनकी प्रतिष्ठा की वजह से विपक्ष उन पर हमलावर नहीं हो सकता।

दर्शन हीरानंदानी ने कहा कि संसद में अडानी ग्रुप के खिलाफ बोलने के लिए उन्होंने पैसे लिए हैं। हालांकि, अब महुआ मोइत्रा ने दर्शन हीरानंदानी के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए जवाब दिया है। टीएमसी सांसद ने जारी बयान में कहा कि ऐसा लगता है कि दर्शन हीरानंदानी के सिर पर बंदूक रख कर ये लिखवाया गया है।

बंदूक के दम पर करवाया हलफनामे पर साइन

महुआ मोइत्रा ने कहा कि ये हलफनामा सफेद पेपर पर लिखा गया है न कि किसी लेटर हेड या नोटरी पर। एक सम्मानित कारोबारी सफ़ेद पेपर पर हस्ताक्षर क्यों करेगा ? वह ऐसा तब करेगा जब उसके सिर पर बंदूक रखी गई हो। मोइत्रा ने हलफनामे को मजाक बताते हुए कहा कि इसे किसी ऐसे व्यक्ति ने लिखा है जो सिर्फ पीएम मोदी की तारीफ करना चाहता है।

टीएमसी सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स ( पहले ट्विटर ) पर 2 पेज का ब्यान जारी किया है। इस ब्यान में मुख्यतः पांच सवाल उठाए गए हैं। जारी ब्यान में मोइत्रा ने कहा कि तीन दिन पहले दर्शन हीरानंदानी समूह ने एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा था कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। आज प्रेस में ये एफिडेविट लीक हो जाता है। ये हलफनामा सफेद पेपर पर क्यों है ? कोई लेटर हेड क्यों नहीं है।

महुआ के पांच सवाल

  1. दर्शन हीरानंदानी को अभी तक किसी सीबीआई जांच के लिए नहीं बुलाया गया। फिर ये हलफनामा उन्होंने किसको दिया।
  2. ये हलफनामा एक प्लेन पेपर पर है। किसी लेटर हेड पर नहीं। आखिर देश का सम्मानित कारोबारी सफेद पेपर पर हस्ताक्षर क्यों करेगा ? वो ऐसा तब करेगा जब उसके सिर पर बंदूक रखी गई हो।
  3.  पत्र में लिखा गया कंटेंट पूरी तरह से मजाक है। इसे पीएमओ में तैनात ऐसे लोगों से तैयार कराया गया है जो भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल में क्रिएटिव राइटर का काम करते हैं। यह कंटेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिजनेसमैन गौतम अडानी के गीत गाता हुआ नजर आ रहा है।
  4. दर्शन हीरानंदानी ने मेरी मांगे मुझे नाराज न करने के डर से मानी। दर्शन और उसके पिता देश के बड़े कारोबारी हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेशों में व्यापर मंडल का हिस्सा बन कर जाते हैं। जिसकी पीएमओ में इतनी बड़ी पहुंच है वह एक विपक्षी सांसद से कैसे डर सकता है ? यह अजीब है।
  5. दर्शन हीरानंदानी ने अभी तक प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं की ? वह चाहते तो ट्वीट भी कर सकते थे। उनकी कंपनी जानकारी दे सकती थी। सच्चाई बिलकुल साफ नजर आ रही है।

बता दें , भारतीय जनता पार्टी से सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल उठाने के लिए दर्शन हीरानंदानी की मदद ली थी। महुआ ने निशिकांत दुबे के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज किया था।

Exit mobile version