Site icon www.4Pillar.news

Newsclick के पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की रेड, जब्त किए मोबाइल और लैपटॉप

Newsclick के पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की रेड, जब्त किए मोबाइल और लैपटॉप

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यूज़ क्लिक से जुड़े पत्रकारों के ठिकानों पर छापेमारी की है। आज मंगलवार सुबह स्पेशल सेल दिल्ली और एनसीआर में न्यूज़ क्लिक से जुड़े पत्रकारों के घर पहुंची। फिलहाल इस बारे में पुलिस ने कोई आधिकारिक ब्यान नहीं दिया है।

दिल्ली पुलिस ने न्यूज़ क्लिक से जुड़े पत्रकारों के घरों पर छापेमारी की है। स्पेशल सेल ने सुबह-सुबह दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में छापेमारी की है। पुलिस ने  मोबाइल लैपटॉप और हार्ड डिस्क सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की छापेमारी न्यूज़ क्लिक से जुड़े 30 से अधिक पत्रकारों के ठिकानों पर चल रही है।

रेड के दौरान स्पेशल सेल ने मोबाइल लैपटॉप और हार्ड डिस्क सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने उर्मिलेश, प्रबीर, संजय राजौरा , भाषा सिंह, सोहेल हाश्मी, ऑनिंद्यो चक्रवर्ती  और अभिसार शर्मा के घरों पर छापेमारी की है। इन पत्रकारों के फोन और लैपटॉप पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह कार्रवाई यूएपीए के तहत दर्ज मामले को लेकर हो रही है।

कुछ ही देर पहले न्यूज़ क्लिक के पत्रकार अभिसार शर्मा ने एक ट्वीट कर बताया कि पुलिस उनके घर पहुंच गई है और उनका लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर लिया गया है।

क्या है मामला ?

भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने 7 अगस्त 2023 को सदन में कांग्रेस पार्टी पर चीन से आर्थिक मदद लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए न्यूज़ क्लिक मीडिया संस्थान पर भी चीन से फंडिंग लेने का आरोप लगाया था। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि न्यूज़ क्लिक को विदेशी फंडिंग के जरिए 38 करोड़ रुपए मिले थे और यह पैसा संस्थान के पत्रकारों में बांटा गया था।

2021 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने न्यूज़ क्लिक को मिली अवैध फंडिंग को लेकर केस दर्ज किया था।

Exit mobile version