Site icon www.4Pillar.news

PM मतलब पनौती मोदी; राहुल गांधी के ब्यान पर भड़की बीजेपी

PM मतलब पनौती मोदी; राहुल गांधी के ब्यान पर भड़की बीजेपी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान विधान सभा चुनाव से पहले एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती कहा है। राहुल गांधी ने चुनावी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा,” एक टीवी पर आता है और हिंदू मुस्लिम करता है। कभी क्रिकेट मैच में चला जाएगा। वो अलग बात है कि हरवा दिया। पीएम मतलब पनौती मोदी। ” राहुल गांधी के इस ब्यान पर बवाल मचा हुआ है।

चुनावी रैलियों के दौरान नेताओं की जुबान फिसलना या जानबूझकर मुद्दों से हटकर बात करना आम बात है। ज्यादातर राजनेता जनता से जुड़े मुद्दों पर बात न करके इधर उधर की बातें कर अपने समर्थकों को रिझाते रहते हैं। अब हाल ही में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत की हार का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती बोला है। उनसे पहले पीएम मोदी ने एक चुनावी रैली में राहुल गांधी को मूर्खों का सरदार बोला था। अब कांग्रेस सांसद के इस ब्यान के बाद हंगामा मचा हुआ है।

बीजेपी का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा,” अगर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पनौती जैसे शब्द का इस्तेमाल किया है तो इससे पता चलता है कि  वह किस तरह के इंसान हैं। देश के लिए लगातार काम कर रहे पीएम के लिए ये शब्द स्वीकार्य नहीं हैं। पूरा देश इसे देख रहा है। ”

मीनाक्षी लेखी के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी राहुल गांधी के इस ब्यान की कड़ी निंदा की है।

दरअसल, विश्व 2023 फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया की करारी हार हुई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए ICC World Cup 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया। टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुक्सान पर 240 रन का स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 6 विकेट से जीतकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

क्या है पनौती शब्द का मतलब ?

पनौती एक नकारात्मक शब्द माना जाता है। जब कोई काम बनते-बनते बिगड़ जाए तो किसी इंसान को बिगड़े काम का जिम्मेदार बताते हुए उसे पनौती कहा जाता है। पनौती शब्द का इस्तेमाल ऐसे इंसान के लिए किया जाता है जो अपने आसपास के लोगों के लिए बुरी खबर लाता है। पनौती शब्द का इस्तेमाल निराशाजनक और बुरे वक्त के लिए किया जाता है। हालांकि, आज विज्ञान के युग में ऐसे शब्दों के लिए कोई जगह नहीं है। क्योंकि ऐसे शब्द अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं।

Exit mobile version