तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम बबीता जी उर्फ़ मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुआ पुलिस केस,वीडियो में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करना पड़ा भारी 

0
तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम बबीता जी उर्फ़ मुनमुन दत्ता पर दर्ज हुआ पुलिस केस,वीडियो में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करना पड़ा भारी
फोटोः मुनमुन दत्ता

मुनमुन दत्ता उर्फ़ बबीता जी पर अनुसूचित जाती/जनजाति (SC/ST ) एक्ट के तहत पुलिस केस दर्ज हुआ है। उनपर अनुसूचित जाति की भावनाओ को ठेस पहुंचने का आरोप है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता पर पुलिस केस दर्ज हुआ है। मुनमुन दत्ता उर्फ़ बबीता जी ने सोशल मीडिया पर एक मेकउप ट्यूटोरियल वीडियो शेयर किया था। जिसमे उन्होंने एक दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था।

एक्ट्रेस के खिलाफ अंधेरी के अंबोली पुलिस स्टेशन में 26 मई को धारा 295A के तहत मामला दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी वीडियो में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया है। जिससे वाल्मीकि समाज का अपमान हुआ है।

मुनमुन दत्ता ने 10 मई को ट्विटर पोस्ट के जरिये लोगो से माफ़ी भी मांगी थी। उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा ” यह एक वीडियो के संदर्भ में है। जिसे मैंने कल पोस्ट किया था, जहाँ मेरे द्वारा इस्तेमाल एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओ को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं कहा गया था।

मेरी भाषा के अवरोध के कारण मुझे सही मायने में उस शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी। मैं ईमानदारी से हर व्यक्ति से क्षमा मांगना चाहती हूँ, जो शब्द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए है और मुझे उसके लिए खेद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here