दिल्ली में कृषि कानून का विरोध करने जा रहे किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे Video

0
दिल्ली में कृषि कानून का विरोध करने जा रहे किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस और पानी की तोप का इस्तेमाल किया

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है । देश भर से लाखों किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं । पंजाब ,हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दिल्ली आ रहे किसानों को पुलिस रोकने की कोशिश कर रही है ।

देश भर की लगभग 500 किसान यूनियन दिल्ली की तरफ कुछ कर रही हैं । साढ़े तीन लाख से अधिक किसान अपना रोष प्रदर्शन करने और केंद्र सरकार से अपनी मांगों को मनवाने के लिए दिल्ली  सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए हैं । किसान यहां से दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं । आज शुक्रवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को तितर-भीतर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार की । लेकिन किसान पुलिस की कार्रवाई के बाद भी आगे बढने की कोशिश कर रहे हैं ।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के ट्वीट में साफ देखा जा सकता है कि सिंघू सीमा (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया ।

मंसूर आजाद द्वारा शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसानों ने पानीपत-सोनीपत सीमा पर लगाए गए भारी कंक्रीट बैरिकेड्स को हटाकर दिल्ली पहुँचने की कोशिश की है । हालांकि,यहां भी किसानों पर आंसू गैस और  वाटर कैनन का इस्तेमाल किया । जबकि किसान पुलिस के अवरोधों को तोड़कर आगे बढने में सफल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here