मध्य प्रदेश के पन्ना में गरीब महिला की चमकी किस्मत, मिला 4.39 कैरेट का हीरा

एमपी के पन्ना में एक गरीब महिला की किस्मत उस समय चमक गई जब वह जंगल में  लकड़ी बीनने के लिए गई थी। दरअसल गेंदा बाई नाम की एक महिला को 4.39 कैरेट का हीरा मिला है। जिसकी कीमत 20 लाख रूपये से अधिक आंकी गई है।

साल 1973 में एक फिल्म रिलीज हुई थी। जिसका नाम ‘हीरा पन्ना’ है। इस मूवी का गाना उस समय में काफी मशहूर हुआ था। जिसके बोल ‘ पन्ना की तमन्ना है कि हीरा मिल जाए’ हैं। इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने गाया था। यहां हम इस गाने का जिक्र इस लिए कर रहे हैं कि जिस गेंदा बाई ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन उसकी किस्मत अचानक चमक जाएगी। जी हां, गेंदा बाई की किस्मत चमक चुकी है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के पन्ना में एक महिला की किस्मत उस समय चमक उठी जब वह जंगल में लकड़ी लेने गई थी। जंगल के रास्ते में महिला को 4.39 कैरेट का हीरा पड़ा हुआ मिला। diamond की कीमत 20 लाख रूपये से अधिक है।

बुधवार के दिन हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने एनडीटीवी को बताया ,” पन्ना के जंगल में लकड़ी लेने गई गेंदा बाई  ( Genda Bai ) को 4.39 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। महिला ने हीरे को ऑफिस में जमा करवा दिया है। ”

ये भी पढ़ें,लखन यादव को खेत में मिला 800 मिलियन डॉलर का हीरा,गरीब किसान की रातोंरात चमकी किस्मत

कहा जा रहा है कि अब इस कच्चे हीरे की नीलामी की जाएगी। नीलामी से मिलने वाली रकम से रॉयल्टी और टैक्स कटने के बाद की राशि महिला को दी जाएगी। बता, गेंदा बाई नाम की महिला जंगल में से लकड़ी बीनकर उसे बेचकर अपना गुजरबसर करती है। इसके अलावा वह मेहनत मजदूरी भी करती है।

Comments

Translate »