Site icon www.4Pillar.news

वड़ोरा के दसवीं फेल प्रिंस पांचाल ने हल्के विमानों के 35 मॉडल बनाकर सबको किया हैरान

वड़ोरा के दसवीं फेल प्रिंस पांचाल ने हल्के विमानों के 35 मॉडल बनाकर सबको किया हैरान

वड़ोरा के दसवीं फेल प्रिंस पांचाल ने हल्के विमानों के 35 मॉडल बनाकर सबको किया हैरान

आज इंटरनेट के जमाने में कुछ भी असंभव नहीं है। अपना हुनर दिखाने के लिए जरूरी नहीं है कि आपके पास कोई डिग्री या उच्च शिक्षा का सर्टिफिकेट हो। सच्ची लगन मेहनत के दम पर देश की कई प्रतिभाओं ने अपने टैलेंट के दम पर दुनिया भर में अपना लोहा मनवाया है।

प्रिंस की प्रतिभा से सब हैं हैरान

इसका जीता-जागता उदाहरण है गुजरात के वडोडरा का रहने वाला प्रिंस पांचाल।  17 वर्षीय प्रिंस पांचाल की प्रतिभा को देखकर आज हर कोई हैरान है। प्रिंस ने 35 हल्के स्वदेशी विमानों के मॉडल बनाए हैं। इन विमानों को रिमोट के जरिए ऑपरेटिंग किया जा सकता है।

आपको बता दें, प्रिंस पांचाल दसवीं के सभी 6 सब्जेक्ट में फेल रहा है। फिर भी उसने इंटरनेट की मदद से इन विमानों के मॉडल बनाए हैं। खास बात ये है कि प्रिंस ने विमानों के इन मॉडल को बनाने के लिए फ्लेक्स,बैनर और होल्डिंग के मटेरियल की मदद से बनाया है।Video:नेहा कक्कड़ का लेटेस्ट पंजाबी गाना ‘फोन चक ले’ यूट्यूब पर मचा रहा है धमाल

एएनआई से की बात

न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए गए एक इंटरव्यू में प्रिंस पांचाल ने बताया ,” मेरे दादा जी ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है। मैं कक्षा दस में सभी 6 विषयों में फेल हो गया और घर पर खाली बैठा था। मैंने इन विमानों को बनाने के लिए घर बाहर लगे होल्डिंग, बैनर और फ्लेक्स का इस्तेमाल किया है। ”

आगे बात करते हुए प्रिंस पांचाल ने कहा,” मैं इंटरनेट से क्लू लेता हूं। मैंने अपने सभी विमानों के मॉडल अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए हुए हैं। ” हालांकि अब प्रिंस दसवीं पास करना चाहता है। प्रिंस ने न्यूज़ एजेंसी को बताया,” मैं अब दसवीं पास करना चाहता हूं लेकिन मैं जब भी पढ़ने के लिए बैठता हूं तो मुझे सिर में भारीपन महसूस होता है। मेरी कॉलोनी में लोग मुझे तारे जमीन पर वाला लड़का कहते हैं। ” आपको बता दें, फिल्म तारे जमीन पर अमीर खान की फिल्म है। जिसमें उन्होंने एक विकृत बीमारी से पीड़ित बच्चे की प्रतिभा को पहचाना था और उसे पढ़ाई से अलग पेंटिंग बनाने में प्रेरित किया था। टोनी और नेहा कक्कड़ का वीडियो सॉन्ग ‘धीमे-धीमे’ मचा रहा है धमाल,देखें वीडियो

Exit mobile version